20 साल पूरे होने पर मनाया जश्न, सलाम नमस्ते की रही अहम भूमिका

नोएडा आईएमएस में रेडियो उत्सव की आगाज : 20 साल पूरे होने पर मनाया जश्न, सलाम नमस्ते की रही अहम भूमिका

20 साल पूरे होने पर मनाया जश्न, सलाम नमस्ते की रही अहम भूमिका

Tricity Today | आईएमएस में रेडियो उत्सव की आगाज

Noida News : इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते में आज यानि 12 फरवरी को  रेडियो उत्सव मनाया गया। सेक्टर-62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आईएमएस के महानिदेशक प्रो. डॉ. विकास धवन के साथ कम्युनिटी आर्टिस्ट पूनम नारायण, वेस्ट मैनेजमेंट आर्टिस्ट और लेखक दीप्ति शर्मा ने विचार व्यक्त किए। संस्थान की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम 28 फरवरी तक मनाया जाएगा।

सामुदायिक रेडियो के 20 साल पूरे होने का पर जश्न
कार्यक्रम के दौरान अपनी खुशी जाहिर करते हुए प्रो. डॉ. विकास धवन ने कहा कि यह उत्सव देश में सामुदायिक रेडियो के 20 साल पूरे होने का जश्न है। सलाम नमस्ते अपने 15 वर्षों की रेडियो यात्रा के दौरान महिलाएं, चेंजमेकर्स, कलाकार एवं युवाओं के भागीदारी को प्रदर्शित करते हुए 28 फरवरी को उत्सव का समापन करेगा। वहीं, सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि रेडियो उत्सव हमारी समुदाय संचालित पहल 'सलाम शक्ति' और 'मंथन' को समर्पित है, जिसने वर्ष-2019 और साल-2023 में सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

सलाम नमस्ते की रही अहम भूमिका
आज के कार्यक्रम के दौरान अपनी विचार साझा करते हुए पूनम तिवारी ने कहा कि समाज की छिपी प्रतिभा को पहचान दिलाने में सलाम नमस्ते की अहम भूमिका रही है। आज के कार्यक्रम में पुराने बोतलों की चूड़ी, कान की बाली, पुराने अखबार और पेपर बैग से तैयार पेन स्टैंड आदि बनाने की कला को सबके साथ साझा किया। वहीं, दीप्ति शर्मा ने बताया कि मैं बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट उत्पाद तैयार करती हूं, जिसे आज तक सही मुकाम नहीं मिल पाया। मुझे आशा है कि सलाम नमस्ते के माध्यम से अपनी प्रतिभा को मंजिल तक पहुंचने में उन्हें सहायता मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.