गंदगी मिलने पर हुए नाराज, अफसरों की लगाई क्लास, दिए ये टास्क

नोएडा को नंबर वन बनाने में जुटे सीईओ : गंदगी मिलने पर हुए नाराज, अफसरों की लगाई क्लास, दिए ये टास्क

गंदगी मिलने पर हुए नाराज, अफसरों की लगाई क्लास, दिए ये टास्क

Tricity Today | Symbolic

Noida News : नोएडा प्राधिकरण मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने शहर में जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान सीईओ अपने अमले के साथ उद्योग मार्ग, अट्टा, एमपी 1 रोड, सेक्टर-8, 11, 12, 22, 55, 56 और 62 आदि क्षेत्र पहुंचे। सीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सफाई कार्यों पर विशेष ध्यान दें जिससे शहरवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

ड्रेन की कराई जाए सफाई : सीईओ
सीईओ ने खोड़ा रोड पर एलआईसी बिल्डिंग के निकट ड्रेन चोक पाए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गई। लोकेश एम. ने निर्देश दिए कि ड्रेन के ऊपर रखे गए कवर को हटाकर एक सप्ताह में पूरी ड्रेन की सफाई कराई जाए। शहर में सभी सफाई कर्मचारियों को ड्रेस और रिफ्लेक्टिव जैकेट पहनकर ही कार्य करने के निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त सेक्टर-8 पर दो सुलभ शौचालय बने हैं, जो बहुत जर्जर अवस्था में हैं। इस संबंध में महाप्रबंधक को निर्देशित किया गया कि इन दोनों शौचालयों के स्थान पर नए शौचालय बनवाए जाएं।
सर्विस रोड की सफाई कराने का निर्देश
सीईओ ने शहर में जगह-जगह पड़े बी-डी वेस्ट पर नाराजगी व्यक्त की गई। साथ ही शहर में जगह-जगह लटके इंटरनेट और बिजली के तारों को व्यवस्थित कराने के लिए भी निर्देश दिए गए। सड़कों के किनारे उग रही पार्थेनियम घास की सफाई प्राथमिकता पर कराने के लिए निर्देशित किया गया। एलिवेटेड रोड के नीचे सेक्टर-23 के बाहर सर्विस रोड पर पड़ी ढेरियों को हटवाने और सर्विस रोड की सफाई कराए जाने के निर्देश दिए गए।

स्कूलों को नोटिस जारी
इसके अलावा, सेक्टर-25ए स्थित रिक्त भूखंड पर सैकड़ों स्कूलों और अन्य कंपनियों की बसें खड़ी थीं, जो आसपास गंदगी भी फैला रही थीं। इस संदर्भ में नोएडा ट्रैफिक सेल को निर्देशित किया गया कि सभी स्कूलों को आज ही नोटिस जारी कर दिया जाए कि स्कूलों की बसें स्कूल कैम्पस में ही खड़ी हों और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इस स्थल पर कोई बस खड़ी न हो। साथ ही जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेक्टर-25ए स्थित पूरे ग्राउंड में पड़े कूड़े, पत्ते और पॉलिथीन आदि की सफाई और वर्क सर्किल द्वारा पूरे ग्राउंड की लेवलिंग और पूर्ण सफाई कराए जाने को सुनिश्चित किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.