सीईओ साइट पर हुए मुस्तैद तो काम ने पकड़ी रफ्तार  

Mission Bhangel Elevated Road में जुटे लोकेश एम : सीईओ साइट पर हुए मुस्तैद तो काम ने पकड़ी रफ्तार  

सीईओ साइट पर हुए मुस्तैद तो काम ने पकड़ी रफ्तार  

Tricity Today | सीईओ लोकेश एम. ने जाकर निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

Noida News : सालों से अटका पड़ा भंगेल एलिवेटेड रोड (Elevated Road) पर निर्माण कार्य ने एक बार फिर गति पकड़ ली है। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. की अगुवाई में अधिकारी भंगेल एलिवेटेड रोड को जल्द से जल्द पूरा बनाने में जुटे हुए हैं। प्रोजेक्ट साइट पर दिन-रात काम किया जा रहा है। इस सिलसिले में सीईओ ने गुरुवार को भंगेल एलिवेटेड प्रोजेक्ट पर जाकर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस एलिवेटेड रोड का निर्माण आठ जून 2020 को शुरू हुआ था। प्लानिंग के तहत एलिवेटेड रोड का काम सात दिसंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाना चाहिए था। लेकिन, अब तक सिर्फ 68 प्रतिशत ही काम पूरा हो सका है। अनुमान है कि काम शुरू होने के बाद इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब एक साल का समय और लगेगा।

एलिवेटेड रोड के बन जाने से मिलेगी राहत 
भंगेल एलिवेटेड रोड पर काम रुकने की मुख्य वजह पैसों की कमी थी। पिछले साल से भंगेल एलिवेटेड रोड का काम रुका हुआ था। इसके कारण छलेरा, फेस-टू सेक्टर-82 तक बन रहे भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण अधूरा होने से भंगेल, सलारपुर और बरौला के दुकानदार और व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा था। व्यापारियों द्वारा अथॉरिटी के खिलाफ कई बार धरने भी दिए गए। नोएडा प्राधिकरण के नए सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने शहर में आने के बाद इस मामले को गंभीरता से लिया और पिछले दिनों सेतु निगम को 100 करोड़ रुपए और देने का वादा किया। इसके बाद काम में तेजी आई है। इस एलिवेटेड रोड के बन जाने से भंगेल, सलारपुर, बरौला, दादरी और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों और कारोबारियों को राहत मिलेगी।
डेडलाइन दिसंबर 2023
साल, 2020 में शुरू हुए इस परियोजना को पूरा करने के लिए एक वर्ष का समय तय किया गया था। कोविड के कारण काम रुक गया। फिर उसके लिए एक वर्ष का और समय दिया गया। लेकिन, अब तीसरे साल में भी आठ माह बीतने को हैं, लेकिन अभी सिर्फ 60 फीसदी ही काम पूरा हो पाया है। अब एलिवेटेड रोड के निर्माण को पूरा करने की डेडलाइन दिसंबर 2023 तय की गई है। फिलहाल सलारपुर से भंगेल तक अधूरे पुल के नीचे का हिस्सा सब्जी मंडी में कन्वर्ट हो गया है। इतना ही नहीं, इधर से आने जाने वालों को भी भारी दिक्कतें हो रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.