शहर में निकलीं सीईओ रितु महेश्वरी, कहीं माली तो कहीं सफाई कर्मचारी गायब मिले, कम्पनी ब्लैकलिस्ट

Noida News : शहर में निकलीं सीईओ रितु महेश्वरी, कहीं माली तो कहीं सफाई कर्मचारी गायब मिले, कम्पनी ब्लैकलिस्ट

शहर में निकलीं सीईओ रितु महेश्वरी, कहीं माली तो कहीं सफाई कर्मचारी गायब मिले, कम्पनी ब्लैकलिस्ट

Tricity Today | शहर में निकलीं सीईओ रितु महेश्वरी

शहर में निकलीं सीईओ रितु महेश्वरी, कहीं माली तो कहीं सफाई कर्मचारी गायब मिले, कम्पनी ब्लैकलिस्ट Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने मंगलवार को शहर का दौरा किया। उन्होंने हरियाली और साफ-सफाई का जायजा लिया। कमियां मिली हैं। इसके लिए जिम्मेदार कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने का आदेश अधिनस्थ अधिकारियों को दिया है। इसके अलावा काम से गायब मिले सफाई कर्मचारियों का वेतन काटने का आदेश दिया और चेतावनी दी।

करोड़ों रुपए सालाना लेने वाली कंपनी के माली मिले गायब
प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को सेक्टर-14, सेक्टर-26, सेक्टर-27, सेक्टर-37 और सेक्टर-29 में पार्क, ग्रीन बेल्ट व ड्रेन का निरीक्षण किया। सबसे पहले वह सेक्टर-14 स्थित मानसरोवर पार्क पहुंची। यहां म्यूजिकल फाउंटेन, लेजर लाइट और साउंड शो सिस्टम लगा हुआ है। यहां पार्क का अनुरक्षण का काम सिद्ध ग्रीन इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कर रही है। कंपनी के पास 1 करोड़ 44 लाख 34 हजार की लागत वाला टेंडर है। पार्क में 28 की जगह सिर्फ 10 माली काम करते मिले। पार्क की साफ सफाई ठीक नहीं मिली। ऐसे में सीईओ ने कंपनी को नोटिस देकर ब्लैकलिस्ट करने के आदेश दिए।

लोगों ने बताया- कई-कई दिन सफाई कर्मचारी नहीं आते
इसके बाद सेक्टर-26 और सेक्टर-27 के पार्क में साफ-सफाई ठीक नहीं मिली। यहां काम कर रही मनोज कंस्ट्रक्शन कंपनी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सेक्टर-27 के ए ब्लॉक पार्क में सिर्फ दो कर्मचारी काम कर रहे थे। इसके अलावा अनुपस्थित रहने पर सफाई कर्मचारियों की सैलरी काटने का आदेश दिया है। सेक्टर-44 में पार्क व ग्रीन बेल्ट का काम देख रही सरन एंड कंपनी को लापरवाही मिलने पर चेतावनी जारी की गई है। सेक्टर-27 के डी ब्लॉक का निरीक्षण किया। वहां रहने वाले एक निवासी ने शिकायत करते हुए बताया कि यहां साफ-सफाई के लिए कर्मचारी नहीं आते हैं। यहां तीन कर्मियों की ड्यूटी है। इस पर सीईओ ने तुरंत तीनों कर्मचारियों का एक सप्ताह का वेतन काटने का आदेश दिया। 

छलेरा गांव में ओवरफ्लो मिलीं सीवर लाइनें
इसके अलावा छलेरा गांव के दौरे के दौरान मुख्य गेट पर बनी सरस्वती गर्ल्स पेइंग गेस्टहाउस की इमारत की जांच कराने के निर्देश भूलेख विभाग को दिए। छलेरा गांव में कई जगह सीवर ओवरफ्लो मिलने पर डीजीएम को सुपर सकर मशीन के जरिए सफाई कराने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्र और विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.