सीईओ ऋतु महेश्वरी ने किया शहर की इन परियोजनाओं का निरीक्षण, तीन कंपनियों पर लगाया 30 लाख रुपए का जुर्माना

नोएडा : सीईओ ऋतु महेश्वरी ने किया शहर की इन परियोजनाओं का निरीक्षण, तीन कंपनियों पर लगाया 30 लाख रुपए का जुर्माना

सीईओ ऋतु महेश्वरी ने किया शहर की इन परियोजनाओं का निरीक्षण, तीन कंपनियों पर लगाया 30 लाख रुपए का जुर्माना

Social Media | सीईओ ऋतु महेश्वरी ने किया परियोजनाओं का निरीक्षण

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने मंगलवार को शहर का निरीक्षण किया। जिस दौरान उन्होंने लगभग एक दर्जन परियोजनाओं की गति धीमी पाई। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए तीन कंपनियों पर 10-10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही वर्क सर्किल के दो प्रबंधकों को काम में लापरवाही मिलने पर चेतावनी जारी की। इसके अलावा सेक्टर-96 एक्सप्रेसवे पर अंडरपास का काम शुरू नहीं करने पर निर्माण कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए। 

इन कंपनियों पर लगाए जुर्माने 
सीईओ ऋतु महेश्वरी ने ने मंगलवार को उद्यान, जनस्वास्थ्य, जल-सीवर और बीओटी आधार पर किए जा रहे कामों का निरीक्षण किया। ऋतु महेश्वरी ने सबसे पहले सेक्टर-14 में बन रही गौशाला का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने गौशाला के काम की गति धीमी पाई। जिस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया और 30 मार्च तक इसका कार्य पूरा करने को कहा। साथ ही उन्होंने वर्क सर्किल-1 के वरिष्ठ प्रबंधक को चेतावनी जारी की और कहा कि अगर 30 मार्च तक इसका कार्य पूरा नहीं होता है तो 10 लाख रुपए का जुर्माना और लगाया जाए। वही, सेक्टर-96 में प्राधिकरण का दफ्तर बन रहा है। जिसका कार्य अगस्त तक पूरा होना है। उन्होंने दफ्तर के काम में धीमी गति को देखते हुए चेतावनी दी कि अगर अगस्त तक इसका काम पूरा नहीं हुआ तो कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए। 

इसलिए किया इस कंपनी को ब्लैक लिस्ट 
इसी के साथ प्राधिकरण के दफ्तर के सामने सेक्टर-96-126 के बीच अंडरपास का कम 3 महीने से बंद पड़ा है। अब से पहले भी इस पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था, लेकिन इसका काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। जिस पर कार्रवाई करते हुए सीईओ ने संबंधित कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए हैं। वही, पृथला गोल चक्कर पर बन रहे सिग्नेचर ब्रिज के कार्य का भी सीईओ ने निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने इसके कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए और जुलाई में इसको शुरू करने के लिए कहा। 

इस कार्य के काम को पूरा करने का अल्टीमेट दिया 
सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने कालिंदी कुंज पर बन रहे प्रवेश द्वार के कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इसके कार्य को 30 मार्च तक पूरा नहीं होने पर वर्क सर्किल-2 के प्रभारी को प्रतिकूल प्रविष्टि और निर्माण कर रही कंपनी पर 10 लाख रुपए जुर्माना लगाने के लिए कहा। इसी के साथ उन्होंने सेक्टर-33ए में बन रहे शिवालिक पार्क में से छोटे झूलों को हटाकर बड़े झूले लगाने के निर्देश दिए। 

वेटलैंड के कार्य की गति भी धीमी मिली 
इसी के साथ ही सीईओ ने बिसरख पुल के पास बन रहे एप्रोच रोड के काम को मई तक पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही सेक्टर-91 वेटलैंड के काम में धीमी गति मिलने पर वर्क सर्किल-8 प्रभारी को चेतावनी देते हुए निर्माण कंपनी पर 10 लाख रुपए जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.