छात्राओं को वितरित किए गए 6 हजार सैनिटरी पैड, बनाया विश्व रिकॉर्ड

नोएडा में चैलेंजर्स ग्रुप की अच्छी पहल : छात्राओं को वितरित किए गए 6 हजार सैनिटरी पैड, बनाया विश्व रिकॉर्ड

छात्राओं को वितरित किए गए 6 हजार सैनिटरी पैड, बनाया विश्व रिकॉर्ड

Tricity Today | जागरूकता अभियान

Noida News : भंगेल स्थित कन्या इंटर कॉलेज में आज एक अनूठी पहल के तहत मासिक धर्म जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चैलेंजर्स ग्रुप द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 15 हजार सैनिटरी पैड से महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बनाया गया, जो 81 फीट लंबा और 29 फीट चौड़ा था।

जागरूकता अभियान
कार्यशाला की विशेषज्ञ शालिनी ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं में मासिक धर्म के प्रति जागरूकता बढ़ाना और इससे जुड़ी सामाजिक शर्म की भावना को दूर करना था। उन्होंने कहा कि यह कोई शर्म की बात नहीं, बल्कि महिलाओं की ताकत है। चैलेंजर्स ग्रुप की रश्मि परमार और सीमा ने कहा कि इस तरह की जागरूकता आवश्यक है ताकि किशोरियां अपनी समस्याओं को बिना झिझक के परिवार और समाज के सामने रख सकें।

यूनिचार्म का रहा सहयोग
संस्था की ओर से सोनी और इशू ने प्रतिभागियों को मासिक धर्म के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण पहल के तहत यूनिचार्म के सहयोग से 1,200 छात्राओं को 6 हजार निशुल्क सैनिटरी पैड वितरित किए गए। इस अवसर पर संस्था के कई सदस्य उपस्थित थे, जिनमें सीमा, रश्मि परमार, सोनी, नेहा, रेणुका, गीतिका, शैलेंद्र, वैष्णवी, शेखर, रोशन और सौरभ प्रमुख रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.