डीसीपी और चैलेंजर्स ग्रुप ने बेटियों को बताया गुड टच-बैड टच का अंतर

नोएडा में मिशन शक्ति के तहत जागरूकता कार्यक्रम : डीसीपी और चैलेंजर्स ग्रुप ने बेटियों को बताया गुड टच-बैड टच का अंतर

डीसीपी और चैलेंजर्स ग्रुप ने बेटियों को बताया गुड टच-बैड टच का अंतर

Tricity Today | मिशन शक्ति के तहत जागरूकता कार्यक्रम

Noida News : महिला सशक्तिकरण को बढ़ाते हुए चैलेंजर्स ग्रुप एवं गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिशनरेट के संयुक्त तत्वावधान में नोएडा के सेक्टर- 8, 9, 17, 18 स्थित झुग्गियों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। डीसीपी प्रीति यादव के नेतृत्व में मिशन शक्ति के चलाए गए इस कार्यक्रम का मकसद बच्चियों और महिलाओं को अपराधों से बचाना है।

​बच्चियों को स्वावलंबी बनाना है मकसद
चैलेंजर्स ग्रुप संस्थापक प्रिंस शर्मा ने बताया कि बस्तियों में इस तरीके के कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य समाज में महिलाओं एवं बच्चियों के प्रति बढ़ते दुष्कर्म की घटनाओं के प्रति लोगों को सचेत करना है। ताकि समय रहते बताई गई सावधानियों को अपनाकर वे स्वावलंबी बनकर खुद का बचाव कर सकें।

बच्चियों के साथ साझा की यौन शोषण की जानकारी
संस्था की सदस्य गीतिका आर्या ने प्रोजेक्टर पर पॉक्सो अधिनियम के बाबत जानकारी साझा की। उन्होंने यौन शोषण के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चियों को गुड टच और बैड टच के मायने भी समझाए। इस तरह की जानकारी साझा कर बच्चियों का बौद्धिक विकास किया। साथ ही मेघनशी ने नृत्य, गायन एवं शैक्षणिक सशक्तिकरण जैसी गतिविधियां बच्चों के समक्ष आयोजित कर खेल के जरिये जागरूकता का संदेश दिया।

ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर शिल्पा चिकारा (उपनिरीक्षक, नोएडा पुलिस), सुभाष चंद्र (चौकी प्रभारी सेक्टर-18), रेणु बाथम (कांस्टेबल), रूबी (कांस्टेबल), कोमल (कांस्टेबल), चांदनी, राजेश्वरी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.