भीषण गर्मी की वजह से बदला गया स्कूलों का वक्त, यह है नया शेड्यूल

नोएडा के लाखों छात्रों और अभिभावकों के लिए बड़ी खबर : भीषण गर्मी की वजह से बदला गया स्कूलों का वक्त, यह है नया शेड्यूल

भीषण गर्मी की वजह से बदला गया स्कूलों का वक्त, यह है नया शेड्यूल

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा एनसीआर में लगातार बढ़ रही गर्मी और लू के कारण सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों को हो रही हैं। कई बच्चे धूप के कारण बीमार पड़ रहे हैं। मौसम तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गौतमबुद्ध नगर में 40 से अधिक डिग्री तापमान दर्ज की गई है। ऐसे में बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने अत्याधिक गर्मी को देखते हुए छुट्टी के समय में बदलाव किया है। नई गाइडलाइन में सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक पढ़ने वाले छात्रों की छुट्टी दोपहर एक बजे होगी।

नई गाइडलाइन जारी
हाल के दिनों में भीषण गर्मी के कारण के स्कूलों में छात्रों की तबीयत खराब हुई है। कई शैक्षिक संघ लगातार स्कूल के समय में बदलाव करने की मांग कर रहे थे। प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्ध नगर के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को जिलाधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी से समय बदलने की मांग की थी। जिसके बाद बच्चों की सेहत को देखते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है।
 
छुट्टी का समय एक बजे
बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय, अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक,जूनियर हाई स्कूल और मान्यता प्राप्त कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में शुक्रवार से छुट्टी का समय एक बजे होगा। शिक्षकों और कर्मचारी के लिए समय यथावत रहेगा। आदेश का सभी स्कूलों में पालन कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.