नोएडा में योगी : आज 415 करोड़ रुपये की 9 सौगात देंगे मुख्यमंत्री, यह है पूरा कार्यक्रम

आज 415 करोड़ रुपये की 9 सौगात देंगे मुख्यमंत्री, यह है पूरा कार्यक्रम

Tricity Today | Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना गौतमबुद्ध नगर में भ्रमण करेंगे। इस साल राजधानी लखनऊ के साथ नोएडा में भी "उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस" का आयोजन किया जा रहा है। नोएडा के शिल्पहाट में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 415 करोड रुपए की 9 महत्वकांक्षी विकास योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। नोएडा आने के लिए सीएम सुबह 10:25 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से राजकीय वायुयान से हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद के लिए रवाना होंगे।

राज्य सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री सुबह 11:45 बजे हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद से राजकीय हेलीकॉप्टर में सवार होकर हेलीपैड नोएडा हाट के लिए रवाना होंगे। सुबह 11:55 बजे हेलीपैड पर आगमन होगा। 12:00 बजे से 13:33 बजे तक उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री और औद्योगिक विकास मंत्री जनसभा में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर नोएडा आ रहे हैं। सीएम इस दौरान नोएडा शहर को 415 करोड़ रुपये की 9 बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे। आपको बता दें कि 24 से 26 जनवरी तक नोएडा और लखनऊ में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। नोएडा में मुख्य कार्यक्रम सेक्टर-33 शिल्प हाट में आयोजित किया जाएगा। प्रदेश के 75 जिलों की प्रदर्शनी लगाई गई है। शहर की फिल्म सिटी में पार्किंग, सेक्टर-3 की भूमिगत पार्किंग और सेक्टर-150 में शहीद भगत सिंह पार्क का लोकार्पण करेंगे।

शिल्प हाट में कई तरह की तैयारियां की गई है। गौतमबुद्ध नगर की नोएडा अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी ने अपना अलग-अलग सेक्शन बनाया है। इनमें जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, मेडिकल सिटी, अपैरल पार्क और टॉय सिटी जैसी तमाम परियोजनाओं के बारे में बताया गया है। तीन दिन से चल रहे यूपी दिवस समारोह के दौरान जिलों में नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विचार गोष्ठी के जरिए उत्तर प्रदेश के गौरवपूर्ण इतिहास की विकास गाथा को भी प्रस्तुत किया जा रहा है। योगी सरकार ने यूपी दिवस के कार्यक्रमों के लिए सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को जिम्मेदारी दी हैं।

सोमवार को शिल्प हाट कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 14:10 बजे हेलीपैड से हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद के लिए वापस रवाना हो जाएंगे। मतलब, मुख्यमंत्री नोएडा में करीब 2 घण्टे और 10 मिनट व्यतीत करेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.