चाइल्ड पीजीआई के कर्मचारी जाएंगे जेल! 70 लाख की बैटरी चोरी का मामला

नोएडा दौरे पर सख्त दिखे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक : चाइल्ड पीजीआई के कर्मचारी जाएंगे जेल! 70 लाख की बैटरी चोरी का मामला

 चाइल्ड पीजीआई के कर्मचारी जाएंगे जेल! 70 लाख की बैटरी चोरी का मामला

Tricity Today | सीएम बृजेश पाठक

Noida News : सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में लाखों रुपए की बैटरी गायब होने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। नोएडा दौरे पर आए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक इस मामले पर सख्त दिखे। उन्होंने कहा कि यह मामला शासन तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि बैट्री चोरी का प्रकरण मेरे संज्ञान में भी है। उसमें जांच चल रही है। पुलिस को एफआईआर करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस की शुरुआती जांच में यह मामला चोरी का नहीं, गबन का लग रहा है। बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इस मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा। अगर किसी विभागीय कर्मचारी या अधिकारी की संलिप्तता पाई गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोई भी दोषी नहीं बचेगा। बृजेश पाठक ने सीएमओ सुनील शर्मा को व्यवहार सुधारने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि नए डॉक्टर के साथ अन्य स्टाफ की भर्ती के प्रबंधन अपने स्तर पर सुधारने का प्रयास करें। अगर भविष्य में डॉक्टरों के रूखे व्यवहार की शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
चाइल्ड पीजीआई से जो बैट्री चोरी हुई, उन्हें नोएडा प्राधिकरण की तरफ से अस्पताल की स्थापना के दौरान पावर बैकअप के लिए लगाया गया था। लेकिन, कुछ सालों बाद यूपीएस खराब होने के बाद इसकी बैटरियों को माइनस-1 बेसमेंट में रखवा दिया गया था। हाल में जब संबंधित एजेंसी के साथ निरीक्षण किया गया तो कमरे में बैट्री नहीं मिली। जिस जगह पर यह बैटरी रखी गई थी, उस जगह के ताले की चाबी संबंधित एजेंसी के पास है, लेकिन उसके बाद भी एक हजार से अधिक बैट्री कब और कैसे चोरी हुई, इसका जवाब किसी के पास नहीं है।
1270 बैटरियां गायब
जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में दो जगहों पर चोरों ने सरकारी खजाने पर हाथ साफ किया है। बताया जा रहा है कि 1270 बैटरियां गायब पाई गईं हैं। एक पुरानी बैटरी करीब पांच हजार रुपये की है। ऐसे में चोरी करीब 71 लाख की है। इस चोरी के मामले में कई स्टाफ पुलिस की रडार पर हैं, क्योंकि बिना कर्मचारी की मिलीभगत के इतनी बड़ी चोरी संभव नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.