मलिन बस्ती मे रहने वाले बच्चों से रक्षासूत्र बंधवाकर दिया 'प्यार और सुरक्षा' का वचन

नोएडा : मलिन बस्ती मे रहने वाले बच्चों से रक्षासूत्र बंधवाकर दिया 'प्यार और सुरक्षा' का वचन

मलिन बस्ती मे रहने वाले बच्चों से रक्षासूत्र बंधवाकर दिया 'प्यार और सुरक्षा' का वचन

Tricity Today | मलिन बस्ती मे रहने वाले बच्चों से रक्षा सूत्र बंधवाया

मलिन बस्ती मे रहने वाले बच्चों से रक्षासूत्र बंधवाकर दिया 'प्यार और सुरक्षा' का वचन देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है। नोएडा में स्थित विंगर ग्लोबल फाउंडेशन (Winger Global Foundation) ने रक्षाबंधन के इस अटूट त्यौहार को तमाम बच्चों के लिए खास बनाया। रक्षाबंधन का पर्व जो सदा से ही प्यार और सुरक्षा के वचन का प्रतीक रहा है। 

रक्षाबंधन के इस पावन पर्व को सार्थक बनाने के लिए विंगर ग्लोबल फाउंडेशन के संस्थापक दीपक शर्मा द्वारा "प्यार और सुरक्षा" अभियान की शुरुआत की। जिस प्रकार हुमांऊ ने रानी कर्णावती से रक्षासूत्र बंधवा उन्हें सुरक्षा का वचन दिया था। इस अभियान के अंतर्गत संस्था के सदस्यों द्वारा शहर की विभिन्न मलिन बस्तियों में जाकर वहां रहने वाले तमाम बच्चों द्वारा रक्षासूत्र बंधवाकर उन्हें "प्यार और सुरक्षा" का वचन दिया। 

इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-16, सेक्टर-63 और शनि मंदिर आदि स्थानों पर बेसहारा बच्चों को मिठाइयां, कपड़े और किताबें आदि वितरित किए। संस्था द्वारा समय-समय जरूरतमंद बच्चों के हित में  इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहता है। इस अभियान को सफल बनाने मे उदित नारायन, शराफत फ़ारूकी, रिया पाण्डेय, शबनम अंसारी और कौशिक आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.