गौतमबुद्ध नगर में ज्यादा जागरूक दिखें बच्चे, कहा- वैक्सीनेशन होगा तभी रहेंगे सुरक्षित

Child Corona Vaccination : गौतमबुद्ध नगर में ज्यादा जागरूक दिखें बच्चे, कहा- वैक्सीनेशन होगा तभी रहेंगे सुरक्षित

गौतमबुद्ध नगर में ज्यादा जागरूक दिखें बच्चे, कहा- वैक्सीनेशन होगा तभी रहेंगे सुरक्षित

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर में ज्यादा जागरूक दिखें

Noida News : कोरोना की दूसरी लहर के बाद 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन कराने के लिए आ रहे बच्चों में उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले के सभी सेंटरों पर काफी तादाद में बच्चों में टीका लगवाने को लेकर जागरूकता दिख रही है। टीका लगवाने पहुंचे बच्चों का कहना है कि कोरोना की 3 लहर में लोग सावधानी बरतें, मास्क लागए, लगातार सैनिटाइज करते रहें और कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करें। 

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में 3 जनवरी से 15 से 18 उम्र वाले किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू हैं। जिसके तहत पूरे जिले में कुछ स्कूलों को चिन्हित कर रोजाना वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। शहर में बने सेंटरों में अभी तक बच्चों को 26 हजार के करीब वैक्सीनेशन लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण प्रक्रिया ऐसे ही जारी रहेगी। इस अभियान में ओर तेजी लाई जा रही है।

वैक्सीनेशन सेंटरों पर टीका लगवाने के लिए बच्चों में जागरूकता दिखाई दे रही है। ट्राइसिटी टुडे से बात करते हुए भव्य ने कहा कि कोविड का टीका लगवा कर सुरक्षित महसूस कर रही हूं क्योंकि, जैसे सुनने में आ रहा है कि अब कोरोना कि तीसरी लहर आ रही है। ऐसे में 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीनेशन लगाया जा रहा है। अब स्कूल जाने से डर नहीं लगेगा।

गौरव ने बताया कि हम बच्चें स्कूल जाते थे तो सभी को डर लगता था, लेकिन अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। सभी 15-18 साल के बच्चें ज्यादा से ज्यादा टीका सेंटरों पर आकर लगवाए। वैक्सीनेशन के बाद सभी सुरक्षित होंगे और आने वाले किसी भी बड़े संकट से देश को निजात मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.