सीएमओ ने अपने से सीनियर अफसर के बयान को ठहराया गलत, कहा- नहीं कोई ट्रेवल हिस्ट्री

नोएडा ओमिक्रोन मामला : सीएमओ ने अपने से सीनियर अफसर के बयान को ठहराया गलत, कहा- नहीं कोई ट्रेवल हिस्ट्री

सीएमओ ने अपने से सीनियर अफसर के बयान को ठहराया गलत, कहा- नहीं कोई ट्रेवल हिस्ट्री

Tricity Today | डॉ.आशु पांडे

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में ओमिक्रोन का एक मामला सामने आया है, जिसका इलाज जिले के कोविड अस्पताल में किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी का कहना है कि ओमिक्रोन संक्रमित मरीज काफी तेजी के साथ ठीक हो रहा है। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग अधिकारी और संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य निदेशालय डॉ.आशु पांडे ने दी है। अब इस पर गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ बड़ा बयान आया है, जिसमें उन्होंने संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य निदेशालय के ब्यान को गलत ठहराया है। 

राज्य स्तर की टीम आई
दरअसल, मंगलवार को उत्तर प्रदेश शासन के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आशु पांडे गौतमबुद्ध नगर राज्य स्तर की स्वास्थ्य टीम के साथ आए। इस दौरान उन्होंने जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने क्या तैयारियों की है, इसके बारे में जायजा लिया। 

नोएडा में मिला ओमिक्रोन का पहला मामला
डॉ.आशु पांडे ने बताया कि, "उत्तर प्रदेश में इस समय ओमिक्रोन के एक्टिव मामलों की संख्या 8 है। जिसमें से एक मामला नोएडा में भी है। ओमिक्रोन संक्रमित मरीज की स्थिति स्थिर है। उनका जिला स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ओमिक्रोन संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल में सिर्फ इसलिए ही भर्ती किया है क्योंकि उनको आइसोलेट करना था, अन्यथा व्यक्ति को कोई ज्यादा दिक्कत नहीं है। व्यक्ति की हालत बिल्कुल ठीक है।

ट्रैवलर हिस्ट्री आउट ऑफ कंट्री मिली
डॉ. आशु पांडे ने बताया कि नोएडा के पैरामाउंट सोसायटी में रहने वाले 35 वर्षीय व्यक्ति में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। जांच के दौरान इस व्यक्ति की ट्रैवलर हिस्ट्री आउट ऑफ कंट्री मिली है। रिपोर्ट आने के बाद व्यक्ति को नोएडा के कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर व्यक्ति की हालत स्थिर बताई जा रही है।

सीएमओ ने कहा- नहीं कोई ट्रैवलर हिस्ट्री
अब इस पर गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ सुनील शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसकी कोई ट्रैवलर हिस्ट्री नहीं है। यह बयान सीएमओ ने एक आदेश जारी करते हुए दिया है। सीएमओ के मुताबिक साहिल अरोड़ा में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ ने राज्य स्तर के स्वास्थ्य अधिकारी के बयान को गलत ठहराया हैं। इस मामले में हमारी ट्राईसिटी टुडे टीम ने सीएमओ से बात करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

गौतमबुद्ध नगर में 165 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि
गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि जनपद में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 165 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ अब जनपद में टोटल कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 597 हो गई है। हालांकि, जनपद में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से कोई भी मौत नहीं हुई है। 

स्वास्थ्य विभाग का दावा फेल
गौतमबुद्ध नगर जिला स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि स्थिति उनके नियंत्रण में है, लेकिन पिछले 7 दिनों के भीतर जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी के साथ उछाल आया है। इससे साफतौर पर पता चलता है कि जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण पर अब काबू नहीं पा रहा है। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हो कि जनपद में एक ओमिक्रोन का मामला भी आ चुका है। हालांकि वह बात अलग है कि सीएमओ साहब या स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी थी। मंगलवार को उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम जिले में आई और उन्होंने ओमिक्रोन के पहले मामले की जानकारी दी। कोरोना संक्रमण के मामले में गौतमबुद्ध नगर पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.