नोएडा-एनसीआर में सीएनजी गैस के दामों में कटौती, लोगों ने ली राहत की सांस

CNG Price : नोएडा-एनसीआर में सीएनजी गैस के दामों में कटौती, लोगों ने ली राहत की सांस

नोएडा-एनसीआर में सीएनजी गैस के दामों में कटौती, लोगों ने ली राहत की सांस

Google Image | Symbolic Image

CNG Price Reduced : दिल्ली सहित नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद के लोगों के लिए शनिवार शाम को बड़ी घोषणा की गई है। जिससे कई शहरों में लोगों को बड़ी राहत मिली है। लंबे समय से लगातार सीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी की जा रही थी इससे लोगों के जेब पर काफी प्रभाव पड़ रहा था। CNG सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रपस्थ गैस लिमिटेड ने दाम घटाए हैं। सीएनजी के दामों पर आज से ₹5 की कटौती की गई है। सीएनजी की पहले कीमत नोएडा में ₹82.12 पैसे थी अब घटकर ₹77.20 पैसे पहुंच चुकी है।

जानिए क्या है कीमत
नई दरें रविवार की सुबह छह बजे से लागू हो गई है। दिल्ली में अब सीएनजी 73 रुपये प्रति किग्रा की कीमत पर मिल रही है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की नई कीमत 77.20 रुपये प्रति किग्रा हो गई है। वहीं, गुरुग्राम में सीएनजी 82.62 रुपये प्रति किग्रा मिलेगी। इसके अलावा रेवाडी में कीमत 84.20 रुपये प्रति किलोग्राम को गई है। आईजीएल ने सीएनजी दाम 5.97 रुपये तक घटाएं हैं। इससे पहले महानगर गैस लिमिटेड और अदानी टोटल ने दाम में कटौती की थी। कुल मिलकर एक बार सीएनजी के दामों में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली है।

पीएनजी के दाम भी घटे
घरेलू गैस की कीमत में भी कटौती की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों में बड़ी कटौती की है। PNG की नई कीमतें भी आज (9 अप्रैल) से लागू हो गयी हैं। दिल्ली में PNG की कीमत में 6 रुपये की कटौती हुई है। दिल्ली में पहले PNG 53.59 रुपये प्रति यूनिट थी, अब नई कीमत 48.69 प्रति यूनिट हो गई है। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाज़ियाबाद में PNG की नई कीमत 48.46 प्रति यूनिट हो गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.