नोएडा में आज सिर्फ एक संक्रमित की पुष्टि, कोरोना वायरस फैलने के बाद पहली बार मिला सिर्फ एक मामला

Noida Covid-19 Update : नोएडा में आज सिर्फ एक संक्रमित की पुष्टि, कोरोना वायरस फैलने के बाद पहली बार मिला सिर्फ एक मामला

नोएडा में आज सिर्फ एक संक्रमित की पुष्टि, कोरोना वायरस फैलने के बाद पहली बार मिला सिर्फ एक मामला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर मे शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला मिला है। 8 मार्च, 2020 के बाद यह पहला मौका है, जब जिले में संक्रमण का सिर्फ एक मामला सामने आया है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के सिर्फ एक संक्रमित की पहचान हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25,260 पर पहुंच गयी है।
     
अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे के अंदर कोविड-19 के 21 मरीज इलाज के बाद ठीक हुये हैं। इन संक्रमितों के साथ अब तक 24,952 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। शहर के कई अस्पतालों में 217 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिले में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 91 लोगों की मौत हो चुकी है। बताते चलें कि शनिवार, 16 जनवरी से गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी। पहले दिन शनिवार को 600 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले चरण में टीका लगाया जायेगा। अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण के 6 केंद्र बनाए गए हैं। 

कड़ी सुरक्षा के बीच नोएडा पहुंची कोरोना वैक्सीन
दूसरी ओर लंबे इंतजार की घड़ियां समाप्त हुईं। गुरुवार की दोपहर बाद मकर सक्रांति के दिन कड़ी सुरक्षा के बीच कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन नोएडा पहुंच गई है। नोएडा में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कोरोना वायरस जनित महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन की पहली खेप उतारी गई है। मेरठ से वैक्सीन लाई गई है। इस दौरान पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे। अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से जिलेभर में वैक्सीन सेंटर तक दवा को पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में केंद्र सरकार ने जिले को वेक्सीन की 25 हजार डोज दी हैं।

16 जनवरी की सुबह हेल्थ वर्कर वैक्सीन लेंगे
आपको बता दें कि 16 जनवरी की सुबह से लोगों को वैक्सीन देने की शुरुआत होगी। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज दी जाएंगी। इसके बाद फ्रंट लाइन पर काम करने वाले सरकारी कर्मचारी वैक्सीन लेंगे। अभी आम आदमी तक वैक्सीन की पहुंच कब तक हो जाएगी, यह पता नहीं चल पाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.