कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक पर हो सकता है मुकदमा दर्ज, जानिए वजह

NOIDA BREAKING : कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक पर हो सकता है मुकदमा दर्ज, जानिए वजह

कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक पर हो सकता है मुकदमा दर्ज, जानिए वजह

Google Image | कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक

Noida News : नोएडा कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक पर मुकदमा दर्ज हो सकता है। दरअसल, मामला यह है कि आज पंखुड़ी पाठक ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ नोएडा में डोर टू डोर प्रचार किया। इस दौरान पंखुड़ी पाठक के साथ कई दर्जन गाड़ियों का काफिला और सैकड़ों लोग नजर आए। वैसे तो निर्वाचन आयोग ने प्रत्याशी समेत काफी लोगों को डोर टू डोर प्रचार प्रसार करने की अनुमति दी है। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने यह फैसला लिया है, लेकिन पंखुड़ी पाठक ने ना ही केवल निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाई। बल्कि नोएडा में रहने वाले सैकड़ों लोगों की जान जोखिम में डाल दिया है। अगर किसी एक को कोरोना संक्रमण हो गया तो काफी लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं।

Image

प्रशासन ने करवाई वीडियोग्राफी
नोएडा विधानसभा सीट से सभी दलों ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। जिसके बाद इस विधानसभा की राजनीति गरमा गई है। धरातल से लेकर सोशल मीडिया के जरिए लोगों से संपर्क साधा जा रहा है। रविवार को कांग्रेस नोएडा प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश कैंपेन करने पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा चुनाव आयोग की गाइडलाइन की धज्जियां खूब उड़ाई गई। प्रशासन की तरफ से एक टीम भेजकर वीडियोग्राफी कराई गई है।

चुनाव आयोग के नियमों की उड़ी धज्जियां
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ी रैलियों पर 22 जनवरी तक पाबंदी लगा रखी है। लगातार बढ़ते कोरोना के मामले बीच कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक ने चुनाव प्रचार के दौरान बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रचार करती दिखी साथ ही बड़ी संख्या में लोग प्रचार करते हुए नजर आए। वहीं, नोएडा पुलिस की एक टीम वीडियोग्राफी  करने पहुंची। मामला तूल पकड़ता देख पुलिस गाइडलाइन की धज्जियां के उल्लंघन में मामला दर्ज कर सकती है। 

कोरोना गाइडलाइन का का पालन नहीं हुआ
दरअसल, चुनाव आयोग ने सभी दल और नेताओं को निर्देश दिए है कि डोर टू डोर कैंपिंग कर सकते हैं। लेकिन, आज का कार्यक्रम डोर टू डोर कैंपिंग के नाम पर रैली में तब्दील होता हुआ दिखा। गाड़ियों का काफिला, जनता का हुजूम पंखुड़ी पाठक के साथ दिखा। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पालन करेगी। आपको बता दें कोरोना की तीसरी लहर के बीच हो रहा यूपी विधानसभा चुनाव में संक्रमण की रोकथाम को लेकर चुनाव आयोग ने नई गाइडलाइन बना रखी है। जिसके तहत ही प्रत्याशियों समेत काफी लोगों को चुनाव प्रचार करने की अनुमति दी गई है, लेकिन आज पंखुड़ी पाठक सैकड़ों लोगों के साथ प्रचार करने निकली।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.