मदद: कोरोना संक्रमितों के लिए कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक ने शुरू की ‘आप की रसोई,’ घर पर पहुंचाएंगे भोजन, इस नंबर पर दें जानकारी

कोरोना संक्रमितों के लिए कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक ने शुरू की ‘आप की रसोई,’ घर पर पहुंचाएंगे भोजन, इस नंबर पर दें जानकारी

Tricity Today | पंखुड़ी पाठक ने शुरू की आप की रसोई

कोरोना वायरस नोएडा के लोगों पर कहर बनकर टूटा है। इसकी वजह से जिंदगियां तबाह हो गई हैं। लेकिन ऐसे वक्त में भी कुछ लोग इंसानियत को जिंदा रखे हैं। मंगलवार, 4 मई से कांग्रेस की यूपी सोशल मीडिया उपाध्यक्ष पंखुड़ी पाठक ने ‘आप की रसोई’ की शुरुआत की है। इसका मकसद कोविड संक्रमित मरीज़ों के लिए मुफ्त दोपहर के खाने की व्यवस्था करना है। इसके लिए मरीज़ को अपना नाम, पता और कोविड संक्रमण की रिपोर्ट मोबाइल नम्बर 8860441490 पर व्हॉट्सअप के जरिए भेजना है। अगले ही दिन से उनके दिए पते पर भोजन पहुंचाना शुरू किया जाएगा। 

कांग्रेस पदाधिकारी पंखुड़ी पाठक ने बताया कि वह और उनके पति अनिल यादव कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आने के कारण पिछले कुछ दिनों से आइसोलेशन में हैं। वे घर से ही इसका संचालन देख रहे हैं। हालांकि रसोई की शुरुआत सेक्टर-62 स्थित नवादा गांव में की गई है। उन्होंने इसकी शुरुआत के बारे में बताते हुए कहा कि संक्रमितों को ज्यादा कमजोरी होती है। विशेषज्ञों का मानना है कि कमज़ोरी की वजह से कोरोना के मरीज बेहद तनाव में रहते हैं। ऐसे में उनके खाने-पीने का ध्यान कौन रखे। जबकि उनको पर्याप्त मात्रा खाना मिलना चाहिए। इसी को देखते हुए ये सेवा शुरू की गयी है।

आज से इसका शुभारंभ किया गया है। पहला दिन होने की वजह से आज 47 थालियां भेजी गई हैं। लेकिन जैसे-जैसे संक्रमित अपनी जानकारी साझा करेंगे, थाली की संख्या बढ़ती जाएगी। इसके लिए वे पूरी तरह तैयार हैं। आज नॉएडा के सेक्टर 21, महागुण मॉडर्न, अंतरिक्ष, क्लीओ काउंटी, अजनारा होम्ज़ और जेपी ग्रीन्स जैसी सोसायटी में लोगों तक भोजन पहुंचाया गया। मरीज़ को अपना नाम, पता और कोविड संक्रमण की रिपोर्ट मोबाइल नम्बर 8860441490 पर व्हॉट्सअप करना है। इसके बाद अगले दिन से उसे नियमित भोजन मिलने लगेगा।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.