कोनरवा ने बैठक में जल संरक्षण और कनेक्टिविटी को लेकर की चर्चा, 5 लोगों की कमेटी बना सौंपी गई ये जिम्मेदारियां

नोएडा : कोनरवा ने बैठक में जल संरक्षण और कनेक्टिविटी को लेकर की चर्चा, 5 लोगों की कमेटी बना सौंपी गई ये जिम्मेदारियां

कोनरवा ने बैठक में जल संरक्षण और कनेक्टिविटी को लेकर की चर्चा, 5 लोगों की कमेटी बना सौंपी गई ये जिम्मेदारियां

Tricity Today | कार्यकारणी की बैठक का आयोजित किया

Noida News : कनफिडिरेशन ऑफ एनसीआर रेजिडेन्ट् वैलफेयर एसोसियेशन (कोनरवा) की कार्यकारणी की बैठक का आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष पीएसजैन द्वारा की गई। बैठक का संचालन महासचिव अनिल शर्मा द्वारा किया गया। इन दौरान आगामी तीन माह में किए जाने वाले कार्यो की प्राथमिकता सुनिश्चित की गई। जिसमें जल संरक्षण (वाटर हार्वेसटिंग), प्रदुषण, कनेक्टविटि या यातायात, एनसीआर प्लानिंग बोर्ड के साथ समन्वय स्थापित करने पर चर्चा की गई। 

5 सदस्यी की कमेटी बनाई गई
सम्पूर्ण एनसीआर में भू जल स्तर कम होने पर चिंता व्यक्त की गई। साथ ही एनसीआर के सभी शहरो में जल स्तर के सुधार के लिए एक 5 सदस्यी कमेटी बनाई गई। जो सभी शहरो में समबंधित अधिकारीयो से वार्ता कर जल स्तर सुधारने पर चर्चा करेंगे और अपने अपने क्षेत्र की आरडब्लूए व अन्य संगठनो से वार्ता कर इस समबंध में कार्यवाही करेंगे।

कमेटी के सदस्यों को दी गई ये जिम्मेदारी
प्रदुषण के समबंध में भी एक 5 सदस्यी कमेटी बनाई गई और उन्हे जिम्मेदारी दी गई कि सभी क्षेत्रो के समबंधित अधिकारीयो से वार्ता कर प्रदुषण को कम कराने का कार्य कराऐगे। साथ ही अपने-अपने क्षेत्र की आरडब्लूए और अन्य संगठनो से वार्ता कर इस समबंध में कार्यवाही करेंगे। सदस्यो द्वारा बताया गया के एनसीआर में बढे़ शहरो की कनेक्टिविटी तो है फिर भी अधिंकाश क्षेत्र अभी अच्छी कनेक्टिविटी से दूर है। वहॉ पर भी मेट्रो, रेपीड़ मेट्रो और बसो की सुविधा से कनेक्टिविटी में सुधार किया जाना चाहिए। 

इस लिए बनाई 3 सदस्यो की कमेटी
संस्था सम्पूर्ण एनसीआर का कार्य देखती है और एनसीआर प्लानिंग बोर्ड के साथ समन्वय को बढाया जाना चाहिए। प्लानिंग बोर्ड की योजनाओ को व्यवहारिक बनाए जाने के लिए बोर्ड के साथ समन्वय स्थापित किया जाना चाहिए। जिसके लिए 3 सदस्यो की कमेटी बनाई गई जो एनसीआर प्लानिंग बोर्ड के साथ समय समय पर बैठक आयोजित कराएंगे। सभी कमेटियों 3 माह में किए गए कार्यो व प्रगति से संस्था और सभी सदस्यो को अवगत कराएंगे।

ये लोग रहे उपस्थित
बैठक में पंकज अग्रवाल, ए एस गुलाटी, टी एन कोल, ब्रि अशोक हक, मुकेश अग्रवाल, विनय गुप्ता, एम एल शर्मा, पवन मैनी, मनीष शर्मा, सुबोध नागपाल, सुरेश गोयल, अनिल गुप्ता, आर के वोरा, किरन भारद्वाज, राजीव अग्रवाल, रिषी बंसल, विजय भाटी, पवन कौशिक, पी एस सिंह, दीपक वर्मा और अजय बहल आदि लगभग 40 पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.