अच्छी खबर : गौतमबुद्ध नगर में तेजी से घट रहें कोरोना के मामले, आज केवल इतने नए मामले आए

गौतमबुद्ध नगर में तेजी से घट रहें कोरोना के मामले, आज केवल इतने नए मामले आए

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामल तेजी के साथ घट रहे हैं। नोएडा में गुरुवार को कोविड-19 के केवल 13 नए मामले सामने आए हैं। अब तक जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 25,260 हो गयी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार की सुबह तक और 13 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।

डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शहर के विभिन्न अस्पतालों में 238 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। जनपद में कोरोना वायरस से 91 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 39 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी। शहर में अब तक कुल 6,51,453 नमूनों की जांच की गयी है।

कड़ी सुरक्षा के बीच नोएडा पहुंची कोरोना वैक्सीन
दूसरी ओर लंबे इंतजार की घड़ियां समाप्त हुईं। गुरुवार की दोपहर बाद मकर सक्रांति के दिन कड़ी सुरक्षा के बीच कोरोनावायरस से निपटने के लिए वैक्सीन नोएडा पहुंच गई है। नोएडा में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कोरोनावायरस जनित महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन की पहली खेप उतारी गई है। दिल्ली से वैक्सीन लाई गई है। इस दौरान पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे। अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से जिलेभर में वैक्सीन सेंटर तक दवा को पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में केंद्र सरकार ने जिले को वेक्सीन की 25 हजार डोज दी हैं।

16 जनवरी की सुबह हेल्थ वर्कर वेक्सीन लेंगे
आपको बता दें कि 16 जनवरी की सुबह से लोगों को वैक्सीन देने की शुरुआत होगी। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज दी जाएंगी। इसके बाद फ्रंट लाइन पर काम करने वाले सरकारी कर्मचारी वैक्सीन लेंगे। अभी आम आदमी तक वैक्सीन की पहुंच कब तक हो जाएगी, यह पता नहीं चल पाया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.