गौतमबुद्ध नगर में 3 गुना तेजी से कम हो रही मरीजों की संख्या, देखिए एक्टिव मामलों की संख्या

कोरोना से राहत : गौतमबुद्ध नगर में 3 गुना तेजी से कम हो रही मरीजों की संख्या, देखिए एक्टिव मामलों की संख्या

गौतमबुद्ध नगर में 3 गुना तेजी से कम हो रही मरीजों की संख्या, देखिए एक्टिव मामलों की संख्या

Tricity Today | कोरोना से राहत

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में बुधवार को कोरोना के एक बार फिर एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, लेकिन जनपद में मंगलवार को कोरोना के 3 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं। वहीं, जनपद में इस समय कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। मंगलवार को जिले में एक भी व्यक्ति की मौत कोरोना से नहीं हुई है।

1,262 आए और 3,007 मरीज ठीक हुए
गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अफसर डॉ. सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि मंगलवार को जिले में 1,262 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा जनपद में पिछले 24 घंटे के दौरान 3,007 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं। जनपद में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हाल के 2 दिनों में 5 हजार से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं।

10,430 एक्टिव मरीजों की संख्या
उन्होंने बताया कि जनपद में जिस तेजी के साथ कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं, उससे भी ज्यादा तेजी से जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। पूरे जिले में इस समय को कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 10,430 है। इसके अलावा अब तक जिले में 82 हजार से अधिक लोग इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि जिले में काफी तेजी के साथ एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होती जा रही है। 

यूपी का हाल
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को सबसे अधिक मामले लखनऊ में आए हैं। लखनऊ में मंगलवार को कोविड-19 के 2,173 नए मामले दर्ज किए गए हैं। आपको बता दें कि नोएडा कोविड-19 के मामले में उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर था, लेकिन अब नंबर दो पर पहुंच गया है और अब पहले नंबर पर लखनऊ है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में मंगलवार को 14,803 नए मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की मौत पूरे उत्तर प्रदेश में हुई है। पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 1,01,114 हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.