आज 100 केन्द्रों पर होगा कोरोना टीकाकरण महाअभियान, 22 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन

गौतमबुद्ध नगर : आज 100 केन्द्रों पर होगा कोरोना टीकाकरण महाअभियान, 22 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन

आज 100 केन्द्रों पर होगा कोरोना टीकाकरण महाअभियान, 22 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन

Google Image | Symbolic Photo

NOIDA : सोमवार को गौतमबुद्ध नगर जनपद में 100 केन्द्रों पर कोरोना टीकाकरण कराया जाएगा। इसको लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 22 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लक्ष्य रखा है। इस दौरान जो लोग केन्द्रों पर ही जाकर रजिस्ट्रेशन करेंगे। उनका भी हाथोंहाथ कोरोना टीकाकरण किया जाएगा।

3 अगस्त को चलाया था विशेष अभियान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 3 अगस्त को पूरे प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था। जिसमें लोग केंद्रों पर मौके पर ही जाकर रजिस्ट्रेशन करके हाथोंहाथ वैक्सीन लगवा रहे थे। 3 अगस्त के बाद अब 16 अगस्त को यह प्रक्रिया दोबारा से शुरू हुई है। 3 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक सिर्फ उन लोगों को ही कोरोना का टीका लगाया गया है। जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था।

केवल 22 हजार का लक्ष्य 
16 अगस्त को होने वाले इस महाअभियान में कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज दी जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक 3 अगस्त को जनपद में 41 हजार लोगों को टीका लगाया गया था। लेकिन इस बार आज के इस महाअभियान में केवल 22 हजार टीका लगाने का लक्ष्य का गया है। स्वास्थ्य विभाग की मंशा है कि इससे भी ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगे। 

केवल 21 एक्टिव मामले
गौतमबुद्ध नगर में इस समय केवल 21 लोगों का ही कोरोना संक्रमण का इलाज चल रहा है। जनपद में अभी तक 63,238 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए है। जिसमें से 62,751 ठीक होकर घर लौटे है। अब जिला प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर से पहले सभी जनपद वासियों को कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहता है। जिससे तीसरी वेव कम प्रभावशाली हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.