मंगलवार को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन, ऑनलाइन स्लॉट बुक कर चुके निवासियों को मिलेगा मौका

Noida News: मंगलवार को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन, ऑनलाइन स्लॉट बुक कर चुके निवासियों को मिलेगा मौका

मंगलवार को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन, ऑनलाइन स्लॉट बुक कर चुके निवासियों को मिलेगा मौका

Google Image | मंगलवार को नहीं मिलेगी कोरोना वैक्सीन

गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीन की कमी टीकाकरण अभियान के आड़े आ रही है। एक बार फिर जनपद में कोविशील्ड वैक्सीन की किल्लत सामने आई है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने 29 जून, मंगलवार को निर्धारित सभी सेंटर पर कोविशील्ड वैक्सीनेशन कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने इस संबंध में जानकारी दी है। हालांकि को-वैक्सीन का टीकाकरण पहले की तरह जारी रहेगा। उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी की तरफ से कहा गया है कि, मंगलवार 29 जून को जनपद में निर्धारित सभी सत्र स्थानों पर होने वाले कोविशील्ड वैक्सीन टीकाकरण को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। 29 जून को होने वाले कोविशील्ड वैक्सीन के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक कर चुके सभी लाभार्थियों का टीकाकरण 5 जुलाई सोमवार को संपन्न कराया जाएगा। 30 जून को टीकाकरण कार्यक्रम नियमित रूप से सभी केंद्रों पर संचालित कराया जाएगा। इसके अलावा मंगलवार को को-वैक्सीन के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक कर चुके लोगों को राहत मिली है। 

जिला अस्पताल में हुआ हंगामा
इस वैक्सीन का टीकाकरण निर्धारित सभी सत्रों पर संपन्न कराया जाएगा। आज नोएडा के सेक्टर 30 में स्थित जिला अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन खत्म हो गई। इस वजह से अस्पताल के बाहर सुबह से लाइन में खड़े लोगों ने खूब हंगामा किया। उनका कहना था कि अस्पताल प्रबंधन ने वैक्सीन खत्म होने की जानकारी नहीं दी। उन्हें जानबूझकर सुबह से लाइन में खड़ा रखा गया। पुरुष-महिलाएं सब अपनी बारी का इंतजार करते हुए लाइन में खड़े थे। 

लाइन में लगे थे सैकड़ों लोग
हालात को संभालने के लिए मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ। राज्य की महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम भी वैक्सीनेशन का जायजा लेने जिला अस्पताल पहुंची थीं। उन्होंने बताया कि वैक्सीन आने में देरी के चलते समस्या आ रही है। दरअसल गौतमबुद्ध नगर में अब स्लॉट बुकिंग के बिना भी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। इस वजह से सेक्टर-30 में स्थित जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। आज सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लाभार्थी वैक्सीन की खुराक लेने के लिए लाइन में लगे थे। 

डीएम के हस्तक्षेप के बाद शुरू हुआ अभियान
सुबह 11:00 बजे के बाद तक टीकाकरण शुरू नहीं हो सका था। उसके बाद अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि वैक्सीन की कमी के चलते अभी किसी को टीका नहीं लगाया जा रहा है। यह सुनते ही सुबह से लाइन में खड़े लोगों का धैर्य जवाब दे गया। वह हंगामा करने लगे। मौके पर पुलिसबलों को बुलाया गया। उसके बाद हालात नियंत्रित हो सका। वैक्सीन की किल्लत की सूचना गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) तक पहुंची। उन्होंने सीएमएस डॉ रेनू अग्रवाल से बात की। उसके बाद दोपहर से टीकाकरण अभियान शुरू हो सका। लाइन में लगे लोगों का कहना था कि वैक्सीन का स्टॉक होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन वैक्सीनेशन शुरू नहीं करा रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.