ब्रिटेन से आए 5 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, ओमिक्रोन को लेकर बढ़ा खतरा, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

गौतमबुद्ध नगर : ब्रिटेन से आए 5 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, ओमिक्रोन को लेकर बढ़ा खतरा, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

ब्रिटेन से आए 5 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, ओमिक्रोन को लेकर बढ़ा खतरा, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Google Image | खतरा

Noida/Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। नोएडा में ब्रिटेन से आए 5 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। अब इन लोगों के सैंपल लेकर ओमिक्रोन जांच के लिए भेजे हैं। इस मामले के बाद जिले में कोरोना के नए वैरिएंट और तीसरी लहर का खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। 

ब्रिटेन से आए 5 लोग कोरोना संक्रमित
गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि हाल ही में ब्रिटेन से गौतमबुद्ध नगर पहुंचे 5 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। इस मामले के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग काफी सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर ओमिक्रोन की जांच के लिए भेजे हैं। 

4,729 लोग विदेश से नोएडा आए
उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में उत्तर प्रदेश शासन की तरह से 4,729 लोगों की सूची मिली है, यह सभी लोग विदेश से नोएडा आए हैं।  जिला स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी कर रहा है। इन लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही हैं। वहीं, इस लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान भी की जा रही हैं। 

हम नए वेरिएंट ओमिक्रोन से लड़ने के लिए तैयार : सीएमओ
उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक ओमिक्रोन का एक भी मामला नहीं आया है। उसके बावजूद भी कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी है। ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित जिम्स अस्पताल और नोएडा में स्थित कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है। अभी जनपद में गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या 70 है। अगर मामले बढ़े तो जिला स्वास्थ्य विभाग इन बेड की संख्या बढ़ाने में भी सक्षम है। फिलहाल जिले में हालात सामान्य हैं। हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर और नए वेरिएंट ओमिक्रोन से लड़ने के लिए तैयार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.