गौतमबुद्ध नगर में राहत का दूसरा दिन, 718 लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, देखिए पूरी रिपोर्ट

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में राहत का दूसरा दिन, 718 लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, देखिए पूरी रिपोर्ट

गौतमबुद्ध नगर में राहत का दूसरा दिन, 718 लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, देखिए पूरी रिपोर्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

NOIDA : गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को दूसरे दिन कोरोना वायरस से राहत मिली है। जिले में शुक्रवार को संक्रमण के 718 नए मामले दर्ज किए गए है। जनपद में अब कोरोना संक्रमण पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगाम कसने लगा है। यह गौतमबुद्ध नगर के लिए काफी राहत की खबर है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को जनपद में कोरोना संक्रमण के 718 नए मरीज सामने आए हैं। जिले में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए शिविर लगाए गए है। जहां पर इन लोगों की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जनपद से 937 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो कर अपने घर वापस लौटे है। यानी कि अब जिले का रिकवरी रेट भी काफी बेहतर होता जा रहा है। पूरे जनपद में अभी तक 50,626 कोरोना संक्रमित मरीज इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि जनपद में शुक्रवार को कोरोना वायरस के कारण 10 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद अब तक पूरे जिले में 371 लोग महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गवा चुके हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग मौत के मामलों में कमी लाने के लिए प्रयासरत है। अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक पूरे जनपद में 58,626 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। जिसमें से कुल 7629 ही मरीजों का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिले में लगातार कोरोना के मामलों में सुधार हो रहा है।

वही लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग पूरी रिपोर्ट नहीं दिखा पा रहा है। कुछ लोगों का इलाज घर में ही चल रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के गांव में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। गांव की तरफ बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए गांव के लोग काफी दहशत में है। ग्रेटर नोएडा की दुजाना गांव, खैरपुर गुर्जर गांव, सूरजपुर कस्बे और काफी इलाकों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.