ग्रॉसरी स्टोर के नाम पर सवा करोड़ की ठगी करने वालों को कोर्ट ने दिया झटका, गैर जमानती वारंट जारी

नोएडा : ग्रॉसरी स्टोर के नाम पर सवा करोड़ की ठगी करने वालों को कोर्ट ने दिया झटका, गैर जमानती वारंट जारी

ग्रॉसरी स्टोर के नाम पर सवा करोड़ की ठगी करने वालों को कोर्ट ने दिया झटका, गैर जमानती वारंट जारी

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : ग्रोसरी स्टोर के नाम पर सवा करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 2 लोगों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर सीजीएम कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। इन दोनों लोगों ने नोएडा और गाजियाबाद के काफी लोगों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है। इन लोगों ने जिला न्यायालय से राहत की गुहार लगाई थी, लेकिन जिला न्यायालय ने बिना राहत दिया दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला नोएडा के सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर डेली बास्केट के नाम ग्रोसरी स्टोर चलाने वाले राम मोहन और अनूप अग्रवाल का मुख्य कार्यालय सेक्टर-29 स्थित गंगा शॉपिंग कंपलेक्स में था। यहां पर राम मोहन ने अपने एक परिचित कपिल बंसल की मुलाकात अपने पार्टनर अनूप से करवाई थी।

2019 में हुआ था मुकदमा दर्ज
कपिल बंसल ने बताया कि इन दोनों लोगों ने अपने स्टोर में पैसा निवेश करने की बात कही और प्रति माह लाखों रुपए का हिस्सा देने का आश्वासन भी दिया। वह इनके झांसे में आ गए और वर्ष 2016 में इन्हें लगभग सवा करोड़ रुपए दिए थे। कुछ दिनों बाद जब कपिल ने अपने पैसे की बात कही तो इन दोनों ने पैसा देने से इंकार कर दिया। ठगी का एहसास होने पर कपिल ने 2018 में इनकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की थी। जिसके बाद पुलिस ने वर्ष 2019 में राम मोहन और अनूप अग्रवाल पर विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई। 

नोएडा और गाजियाबाद के कई लोगों से धोखाधड़ी की
इन दोनों शातिर ठगों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय तक तमाम हथकंडे अपनाए थे, लेकिन उच्च न्यायालय ने इन्हें कोई राहत न देते हुए मामला जिला न्यायालय को ही वापस निस्तारण के लिए भेज दिया। कई बार जमानती वारंट के बाद भी जब दोनों ठग न्यायालय के समक्ष पेश नहीं हुए तो बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गौतमबुद्ध नगर ने इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए है। बताया जाता है कि दोनों ठगों ने नोएडा और गाजियाबाद के कई लोगों से धोखाधड़ी की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.