मतदान केंद्रों पर बनाई जाएगी कोविड-19 हेल्प डेस्क, कोरोना से बचाव के लिए किए खास इंतजाम

गौतमबुद्ध नगर : मतदान केंद्रों पर बनाई जाएगी कोविड-19 हेल्प डेस्क, कोरोना से बचाव के लिए किए खास इंतजाम

मतदान केंद्रों पर बनाई जाएगी कोविड-19 हेल्प डेस्क, कोरोना से बचाव के लिए किए खास इंतजाम

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में पहले चरण 10 फरवरी को चुनाव होना है। जिसके लिए जिले की तीनों विधानसभा सीट नोएडा, दादरी और जेवर के मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक और सुरक्षित मतदान करने की तैयारियां की जा रही हैं। साथ ही मतदान केंद्रों पर कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां की जा रही हैं। इस बार चुनाव में जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी अपनी अहम भूमिका निभाएगा। स्वास्थ्य विभाग चुनाव मैं ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को दवा किट उपलब्ध करा रहा है। जिससे वह कोरोना से बचाव कर सकें। वहीं, इस बार हर मतदान केंद्र पर एक कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। 

"कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाई जाएगी"
जिले में हर मतदान केंद्रों पर कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की जा रही हैं। वही, मुख्य चिकित्सक डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि हर मतदान केंद्र पर कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। जिसके लिए जरूरी चीजों का इंतजाम किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने इस बार मतदाताओं से अपील की है कि वह वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर मास्क लगाकर आएं। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो। 

कोविड-19 हेल्प डेस्क पर इन कर्मचारियों की ड्यूटी 
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मतदान केंद्रों पर कोविड-19 हेल्प डेस्क के साथ-साथ कोरोना के नियमों का भी पालन किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी तैयारियां की जा रही हैं। साथ ही विभाग द्वारा चुनावी ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को दवा किट दी गई है। मतदान केंद्रों पर बनाए जा रहे कोविड-19 हेल्प डेस्क पर स्वास्थ्य कर्मियों, आशा और आंगनवाड़ी कर्मचारियों की ड्यूटी होगी। इन सभी का काम होगा कि मतदाताओं की स्क्रीनिंग करें और लक्षणयुक्त मतदाताओं को अलग से बनाए गए बूथ पर मतदान के लिए भेजें। जिले में सभी कार्य चुनाव आयोग की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए किए जा रहे हैं। सभी मतदान केंद्रों पर मेडिकल सुविधा उपलब्ध रहेगी। वही, मतदान के दिन सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए लाइन लगवाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.