डंपिंग ग्राउंड में गोवंश के अवशेष मिले, लोगों ने किया हंगामा, पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

नोएडा : डंपिंग ग्राउंड में गोवंश के अवशेष मिले, लोगों ने किया हंगामा, पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

डंपिंग ग्राउंड में गोवंश के अवशेष मिले, लोगों ने किया हंगामा, पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

NOIDA : सेक्टर-67 स्थित डंपिंग ग्राउंड में मंगलवार सुबह गोवंश के अवशेष मिलने पर लोगों ने हंगामा किया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह से समझा बुझाकर शांत किया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर अवशेषों को कब्जे में ले लिया है। नोएडा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गढ़ी चौखंडी गांव के पास की घटना
जानकारी के अनुसार फेज-3 थाना क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव के पास सेक्टर-67 ट्रांसपोर्ट नगर के पास प्राधिकरण का डंपिंग ग्राउंड है। जहां पर आसपास के लोग कूड़ा डालते हैं। मंगलवार सुबह वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने डंपिंग ग्राउंड में पशु के अवशेष और खून पड़ा देखा। इसकी सूचना मिली तो गढ़ी चौखंडी गांव और आसपास से काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना पर फेज-3 पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची गई। इस दौरान मौके पर एकत्र लोगों ने आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग करते हुए हंगामा किया। उन्होंने नारेबाजी कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

अवशेष को फॉरेंसिक लैब भेजा
हंगामे की सूचना पर पुलिस के उच्चाधिकारी समेत कई थाना पुलिस की फोर्स भी पहुंच गई। इसके बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत किया और सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने अवशेष के नमूने लिए और इसे फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिया। इसके बाद ग्रामीण वापस लौट गए। पुलिस ने गढ़ी चौखंडी गांव निवासी सुमित की शिकायत पर अज्ञात के लोगों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

डीसीपी हरिश्चंद का बयान
इस मामले में नोएडा सेंट्रल जोन के डीसीपी हरिश्चंद ने बताया कि यदि लैब की जांच में नमूने गोवंश के मिलते हैं तो आरोपियों के खिलाफ एनएसए और गुंडा एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में महत्वपूर्ण सुरा मिले है। जल्द ही आरोपी पकड़ लिए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.