लापरवाह चौकी प्रभारियों पर गिरी गाज, दो सस्पेंड

नोएडा से बड़ी खबर : लापरवाह चौकी प्रभारियों पर गिरी गाज, दो सस्पेंड

लापरवाह चौकी प्रभारियों पर गिरी गाज, दो सस्पेंड

Google Image | Symbolic

Noida News : अपराधों पर लगाम लगाने और पीड़ितों की सहायता न करने वाले पुलिसकर्मियों पर पुलिस कमिश्नर की नजरें टेढ़ी हो गईं हैं। काम में लापरवाही करने के आरोप में उन्होंने दो चौकी प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस कमिश्नर की इस कार्रवाई से जिले के दूसरे थानों और चौकियों पर तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है।

पीड़ित को नहीं मिला था पुलिस का सहयोग
जानकारी के मुताबिक, कोतवाली सेक्टर-49 की बरौला चौकी क्षेत्र में रविवार की रात लूट की वारदात हुई थी। आधी रात को घर जा रहे युवक से बदमाशों ने हथियारों के बल पर बाइक और मोबाइल फोन लूट लिए थे। आरोप है कि इस घटना के बाद चौकी प्रभारी ने पीड़ित के साथ सहयोग नहीं किया था। एक मीडियाकर्मी ने अपने अपने ट्वीटर हैंडिल से इस खबर की जानकारी दी थी। उसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। बताया जाता है कि इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस पूरी घटना को आला अफसरों ने बेहद गंभीरता से लिया और मंगलवार को बरौला चौकी प्रभारी मनोज कुमार को सस्पेंड कर दिया।  

ये भी हुए निलंबित
दूसरी ओर, काम के प्रति उदासीनता के कारण पुलिस कमिश्नर ने कोतवाली सेक्टर-58 की सेक्टर-62 चौकी प्रभारी आशुतोष पांडेय को भी निलंबित कर दिया है। आरोप है कि आशुतोष पांडेय अपराधों पर अंकुश नहीं लगा पा रहे थे। उनकी शिकायतें भी बढ़ रही थीं। यह कार्रवाई कर पुलिस कमिश्नर ने साफ संदेश दिया है कि काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने और पीड़ितों का सहयोग न करने वालों पर इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.