नोएडा अथॉरिटी और सांसद-विधायकों का क्रिकेट मैच रद्द, किसान आंदोलन के मद्देनजर एनईए ने किया विरोध

BIG BREAKING : नोएडा अथॉरिटी और सांसद-विधायकों का क्रिकेट मैच रद्द, किसान आंदोलन के मद्देनजर एनईए ने किया विरोध

नोएडा अथॉरिटी और सांसद-विधायकों का क्रिकेट मैच रद्द, किसान आंदोलन के मद्देनजर एनईए ने किया विरोध

Tricity Today | किसान आंदोलन के मद्देनजर एनईए ने किया विरोध

Noida News : नोएडा क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को अथॉरिटी के अफसरों और जिले के सांसद-विधायकों के बीच होने वाला मैत्री मैच रदद् कर दिया गया है। दरअसल, शहर में किसान आंदोलन चल रहा है और इसे ध्यान में रखते हुए नोएडा एम्प्लोयज एसोसिएशन (एनईए) ने विरोध जाहिर किया। एनईए ने इस मसले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा और मैच रद्द करने की मांग की थी। अब देर शाम अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक इस मैच को रद्द कर दिया गया है।

एंप्लाइज एसोसिएशन ने मैच का बहिष्कार किया
नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष कुशल पाल सिंह और महासचिव कपिल शर्मा ने 2 दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा। जिसमें बताया गया कि रविवार को शहर के क्रिकेट स्टेडियम में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी के अफसरों और सांसद-विधायकों के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। इस बारे में समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर से जानकारी मिली है। खबर में यह भी लिखा गया है कि इस मैच में एंप्लाइज एसोसिएशन भाग लेगी, जबकि एसोसिएशन को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है और ना ही एसोसिएशन की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव अथॉरिटी को भेजा गया था। लिहाजा, यह पूरी तरह अनुचित आयोजन है। एसोसिएशन ने इस क्रिकेट मैच का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

किसान 3 महीने से धरने पर, अफसर-सांसद बेपरवाह
एनईए ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि अथॉरिटी के बाहर विभिन्न मांगों को लेकर हजारों किसान 3 महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। शहर के किसान अपनी उपेक्षा से उग्र हैं। ऐसे में तीनों अथॉरिटी के अफसर और जिले के सांसद-विधायक क्रिकेट मैच खेलेंगे तो इसका बेहद गलत संदेश जाएगा। किसान विरोध करने क्रिकेट स्टेडियम पहुंच सकते हैं और लखीमपुर खीरी जैसी बड़ी घटना हो सकती है। एनईए के अध्यक्ष कुशल पाल सिंह ने आगे लिखा है, "जिले के सांसद और विधायक किसान आंदोलन को खत्म करवाने के लिए रुचि नहीं ले रहे हैं। दूसरी ओर अथॉरिटी के साथ क्रिकेट मैच खेलने के लिए आतुर हैं। यह पूरी तरह बहिष्कार करने योग्य आयोजन है। लिहाजा, एसोसिएशन ने इस क्रिकेट मैच का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।"

एसोसिएशन के बहिष्कार के बाद मैच रद्द हुआ
नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन ने मैच का बहिष्कार किया और विरोध पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया। इस बारे में नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों को जानकारी मिली और आनन-फानन में मैच रद्द कर दिया गया है। दूसरी ओर इस पूरे मामले को लेकर जिले के सांसद-विधायक और तीनों अथॉरिटी के अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। कुल मिलाकर इस पूरे मामले में बेहद गलत संदेश गया है। पूरे शहर में इस आयोजन को लेकर चर्चाएं हैं। खासतौर से किसान प्राधिकरण अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के इस रवैये से खफा हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.