हरे पेड़ों की कटाई और नाली पर किया अवैध निर्माण, निवासियों को मिली धमकी

Noida RWA : हरे पेड़ों की कटाई और नाली पर किया अवैध निर्माण, निवासियों को मिली धमकी

हरे पेड़ों की कटाई और नाली पर किया अवैध निर्माण, निवासियों को मिली धमकी

Tricity Today | बैठक

Noida News : सेक्टर-46 आरडब्ल्यूए में विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, सेक्टर में दो आवासीय भूखंडों के मालिक कथित तौर पर नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। इस अवैध अतिक्रमण को लेकर निवासियों ने विरोध जताया है। आरडब्ल्यूए ने चेतवानी दी है कि इस अवैध अतिक्रमण को जल्द तोड़ा जाए, वरना आने वाले दिनों में आंदोलन किया जाएगा।

आरडब्ल्यूए का आरोप
सेक्टर के निवासियों का आरोप है कि भूखंड संख्या बी 38 और बी 39 पर पिछले कुछ वर्षों से अवैध निर्माण कार्य चल रहा है। इन दोनों भूखंडों के मालिक पर आरोप है कि वे भवन निर्माण नियमों और पर्यावरण संबंधी मानकों की जानबूझकर अवहेलना कर रहे हैं।

पेड़ काटने का आरोप
स्थानीय निवासियों का कहना है कि इन दोनों भूखंडों पर एक ही इमारत बनाई जा रही है, जो कि नियमों के खिलाफ है। इसके अलावा, इन मालिकों ने अपने प्लॉट के सामने लगे चार हरे पेड़ों को भी काट दिया है, जिसकी पुष्टि प्राधिकरण और वन विभाग की कार्रवाई से होती है।

आरडब्ल्यूए ने किया विरोध
विद्युत विभाग से मिलीभगत कर इन मालिकों ने अपने घरों के सामने लगे बिजली के खंभों को भी हटवा दिया है, जिससे अन्य निवासियों को परेशानी हो रही है। जब स्थानीय लोगों और आरडब्ल्यूए ने इसका विरोध किया, तो उन्हें धमकी दी गई। इतना ही नहीं, ये दोनों मालिक 30 मीटर की एक नाली पर अवैध रूप से निर्माण कर रहे हैं, जिससे जल निकासी में समस्या हो सकती है। उन्होंने अपने प्लॉट के पीछे 10 मीटर ऊंची दीवार भी खड़ी कर दी है, जिससे पड़ोसी घरों में धूप और हवा का आना-जाना बाधित हो रहा है।

ग्रीन एवेन्यू रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन से की शिकायत
स्थानीय निवासियों का आरोप है कि ये दोनों मालिक अपने राजनीतिक संबंधों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं। वे खुद को एक प्रमुख राजनेता का करीबी बताते हैं।‌ इस मामले में ग्रीन एवेन्यू रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि इन दोनों मालिकों के कारण सभी निवासी परेशान हैं और उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.