कमिश्नर दफ्तर में खुला साइबर और नारकोटिक्स सेल, सीपी लक्ष्मी सिंह ने कहा- 24 घंटे मिलेगी मदद

नोएडा में अब साइबर ठगों और ड्रग्स तस्करों की खैर नहीं : कमिश्नर दफ्तर में खुला साइबर और नारकोटिक्स सेल, सीपी लक्ष्मी सिंह ने कहा- 24 घंटे मिलेगी मदद

कमिश्नर दफ्तर में खुला साइबर और नारकोटिक्स सेल, सीपी लक्ष्मी सिंह ने कहा- 24 घंटे मिलेगी मदद

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के सेक्टर-108 स्थित कार्यालय में बुधवार को पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने साइबर सेल और नारकोटिक्स सेल के लिए 24 घंटे चलने वाले हेल्पलाइन नंबर को जारी किया। उन्होंने बताया कि नारकोटिक्स सेल के लिए 0120-4846101 के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। नोएडा समेत पूरे एनसीआर में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की सप्लाई की जा रही है। यह ड्रग्स यहां के स्कूल, कॉलेजों, होटलों, रेस्टोरेंट और कई सार्वजनिक स्थानों पर बेचे जा रहे हैं। इस संगठित गिरोह की कमर तोड़ने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से गाइडलाइन आई है, जिसके आधार पर प्रदेश सरकार ने एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स का गठन किया है। अब जिले में भी एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स काम करेगी। इसका प्रभारी पवन कुमार को बनाया गया है।

60 दिनों में ड्रग्स के 79 मामले आए
लक्ष्मी सिंह ने बताया कि पिछले दो माह में ड्रग्स तस्करी से जुड़े 79 मामले दर्ज किए गए हैं और 92 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बड़े पैमाने पर ड्रग्स बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि जिले की जनता ऊपर दिए गए नंबरों पर ड्रग्स की बिक्री की जानकारी दे सकती है। उनके बारे में जानकारी पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी।

साइबर क्राइम को रोकने के लिए 24 घंटे होगा काम
गौतमबुद्ध नगर ने वर्ष-2022 में साइबर फ्राड से जुड़े 8 हजार मामले दर्ज किए गए है। कमिश्नरेट पुलिस के प्रयासों से लगभग एक करोड़ रुपए का कैश वापस लौटवाया गया। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि साइबर फ्रॉड से पीडि़त व्यक्ति जितनी जल्दी अपने साथ हुए धोखाधड़ी के बारे में जानकारी देता है, उसे उतना ही लाभ मिल सकता है। इसको देखते हुए गौतमबुद्ध नगर में एक हेल्पलाइन नंबर 0120-4846100 पर पीड़ित व्यक्ति फोन कर अपने साथ हुए धोखाधड़ी की जानकारी हो दे सकता है। इस सेल में आठ व्यक्तियों की टीम 12-12 घंटे की शिफ्ट में काम करेगी। इस टीम में टेक्निकल एक्सपर्ट होंगे, जो फ्राड की जानकारी मिलते ही एकाउंट सीज करने सहित अन्य टेक्निकल हेल्प करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.