जालसाजों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई, शिशिर सिंह ने कहा- फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें

यूपी के सूचना निदेशक पर साइबर हमला : जालसाजों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई, शिशिर सिंह ने कहा- फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें

जालसाजों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई, शिशिर सिंह ने कहा- फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें

Tricity Today | Shishir Singh

Noida News : साइबर क्रिमिनल्स लोगों की फेक आईडी बनाकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अब उन्होंने ने एक वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर को ही अपना निशाना बनाया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले आईएएस ऑफिसर की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक आईडी बनाई गई है। उत्तर प्रदेश के डायरेक्टर ऑफ़ इनफार्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन (Information and Public Relations) के पद पर तैनात शिशिर सिंह (Shishir Singh) की फेक आईडी बनाई गई है। जानकारी मिलने के बाद आईएएस अफसर ने यूपी पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई है। 

फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ना करने की अपील 
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आईएएस ऑफिसर शिशिर की फेसबुक पर फेक आईडी बनाई गई है। फेक प्रोफाइल बनाने के बाद आरोपी लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहा है। जानकारी मिलने के बाद आईएएस अफसर ने यूपी पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई है। आईएएस शिशिर ने सभी से अपील की है कि वे इस आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ना करें, यह फेक है।

कौन हैं शिशिर सिंह
आईएएस शिशिर सिंह वर्ष-2013 बैच के अधिकारी हैं। वह इस समय उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के निदेशक हैं। शिशिर सिंह के पास विशेष सचिव संस्कृत विभाग की भी जिम्मेदारी है। बताया जाता है कि शिशिर सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफी करीबी अधिकारी हैं। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले हैं। योगी सरकार ने उनको वर्ष-2019 में आईएएस पद पर प्रमोट किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.