पहले ज्यादा मुनाफा कमाने का दिया लालच, फिर कमीशन के तौर पर किया छात्र का अकाउंट खाली

नोएडा साइबर क्राइम : पहले ज्यादा मुनाफा कमाने का दिया लालच, फिर कमीशन के तौर पर किया छात्र का अकाउंट खाली

पहले ज्यादा मुनाफा कमाने का दिया लालच, फिर कमीशन के तौर पर किया छात्र का अकाउंट खाली

Google Image | Symbolic Image

Noida News : सेक्टर-20 थाना क्षेत्र से टेलीग्राम पर इन्वेस्टमेंट कर ज्यादा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक छात्र को ठगों ने निशाना बनाया है। इसको लेकर पीड़ित छात्र ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर और जांच शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला 
पुलिस को शिकायत होते हुए दीपज्योति सरकार ने बताया कि वह सेक्टर-27 में रहता है साथ ही वह एक छात्र है। कुछ दिनों पहले टेलीग्राम एप्लीकेशन में उसने एस एस ट्रेडर्स ऑफिसियल ट्रेड्स द्वारा एक प्लेन देखा। प्लान के तहत अगर कोई व्यक्ति 10 हजार रुपय इन्वेस्ट करता है। तो उसको बदले में 35 हजार वापस मिलेंगे। इसको देखने के बाद दीपज्योति ने 10 हजार रुपय इन्वेस्टमेंट के के लिए 20 मार्च को संबंधित नंबर पर ट्रांसफर कर दिए।  

कैसे दिया जालसाजी को अंजाम 
इसके बाद जालसाजों ने दीपज्योति को कहा कि की गयी इन्वेस्टमेंट में उसे को प्रॉफिट हुआ है। दीपज्योति को 35 हजार की जगह 56,890 रुपए प्रॉफिट हुआ है। लेकिन इसके लिए दीपज्योति को 25% कमीशन के तौर पर पहले देने होंगे। जिसके बाद कमीशन के तौर पर 19,210 रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी जालसाज बाज नहीं आए और फिर से और पैसों की डिमांड करने लगे। दीपज्योति का आरोप है कि अब वह 19,368 रुपए अतिरिक्त कमीशन के तौर पर मांग रहे हैं। अपने साथ हो ठगी का पता चलते ही पीड़ित ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी है।  

साइबर थाना पुलिस जांच में जुटी 
पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.