पहले वीडियो कॉल पर लड़कियां ने बोला I Love You, फिर कपड़े उतारकर शुरू किया ब्लैक गेम

नोएडा में दो युवकों से साइबर रेप : पहले वीडियो कॉल पर लड़कियां ने बोला I Love You, फिर कपड़े उतारकर शुरू किया ब्लैक गेम

पहले वीडियो कॉल पर लड़कियां ने बोला I Love You, फिर कपड़े उतारकर शुरू किया ब्लैक गेम

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले 2 लोगों को साइबर ठगों ने अश्लील वीडियो कॉलिंग करके अपने जाल में फंसा लिया। एक व्यक्ति से साइबर ठगों ने 1.43 लाख रुपए ठग लिया और दूसरे व्यक्ति से धन की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि ऐसी घटनाओं को पुलिस ने साइबर रेप का नाम दिया है। 

पहला मामला 
पुलिस ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क में रविंद्र तोमर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक वह सेक्टर-151 में रहते हैं। फेसबुक के माध्यम से कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया और उन्हें वीडियो कॉल किया। वीडियो कॉल पर एक महिला निर्वस्त्र हो गई और उनकी अश्लील वीडियो बना ली। अश्लील वीडियो के आधार पर उन्हें धमकाकर साइबर ठगों ने 1.43 लाख रुपए ले लिया। ठग और पैसों की मांग कर रहे हैं। पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

दूसरा मामला
पुलिस ने बताया कि सेक्टर-26 में रहने वाले एसके कौशिक को अज्ञात साइबर ठगों ने व्हाट्सएप कॉल किया। जैसे उन्होंने फोन उठाया, फोन करने वाली लड़की निर्वस्त्र हो गई। इस दौरान उनकी अश्लील वीडियो बना ली। घटना की शिकायत पीड़ित ने साइबर क्राइम थाना सेक्टर-36 पुलिस से की है।

कैसे होता है साइबर रेप
आपको बता दें कि एनसीआर में एक गैंग काफी सक्रिय है। बड़ी बात यह है कि इस गैंग में शामिल लड़कियां मुख्य आरोपी का रोल निभाती है। सबसे पहले यह लड़कियां किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती करती हैं और कुछ दिन सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत करने के बाद वीडियो कॉल पर बात करने की इच्छा जाहिर करती हैं। वीडियो कॉल पर बात करते वक्त यह लड़कियां अपने कपड़े उतार देती हैं और इनसे वीडियो कॉल पर बातचीत करने वाली व्यक्ति को भी कपड़े उतारने के लिए बोलती हैं। ऐसे में लोग इनके निशाने पर आ जाते हैं। यह लड़कियां इस दौरान का वीडियो बना लेती हैं और उसको वायरल करने के नाम पर पैसे मांगती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.