इंजीनियर युवती समेत तीन को बनाया निशाना, आप भी हो सकते हैं शिकार

नोएडा में साइबर ठगों से सावधान : इंजीनियर युवती समेत तीन को बनाया निशाना, आप भी हो सकते हैं शिकार

 इंजीनियर युवती समेत तीन को बनाया निशाना, आप भी हो सकते हैं शिकार

Google Image | Symbolic

Noida news : नोएडा में साइबर अपराधियों का आतंक जारी है। साइबर अपराधी आए दिन लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसे ही मामलों में साइबर ठगों ने एक इंजीनियर युवती सहित तीन लोगों को निशाना बनाया है। अलग-अलग तरह से ठगी कर इनसे 12.31 लाख रुपए ठग लिए। ठगी की जानकारी होने पर पीड़ितों ने संबंधित थाना पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामलों की जांच कर रही है।

घर बैठे लाखों कमाने का झांसा देकर 11.24 लाख ठगे
ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन सोसाइटी निवासी निशांत यादव ने साइबर क्राइम थाना पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि कुछ समय पहले उनके मोबाइल व्हाट्सएप पर घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करने और लाखों कमाने का मैसेज आया था। इसके बाद उन्होंने दिए गए नंबर पर संपर्क कर लिया। बताया गया कि आरोपियों ने उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ लिया। इसके बाद उन्हें कुछ कंपनियों के अच्छे रिव्यू लिखने और अच्छी रेटिंग देने के प्रीपेड टाक दिए गए। जिनको करने पर उन्हें अच्छा मुनाफा भी दिया गया। इसके कुछ दिनों बाद आरोपियों ने उन्हें मोटे मुनाफे की बात कहते हुए प्रीमियम प्रीपेड टास्क में जोड़ दिया। इसके बाद टास्क करने के नाम पर उनसे कई बार में 11.24 लाख रुपए निवेश करा लिए। उन्होंने जब अपने रुपए वापस मांगे, तो आरोपियों ने उन्हें टेलीग्राम ग्रुप से निकाल दिया। इसके बाद अब आरोपियों से संपर्क नहीं हो रहा है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है।

बुजुर्ग को झांसे में लेकर 98900 रुपए ठगे
जानकारी के अनुसार, सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के सेक्टर 34 स्थित सुपरटेक सोसाइटी में 82 वर्षीय मनमोहन शरण अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया गया है कि बीती रात मनमोहन शरण ने एक मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के लिए ऐप की कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क किया था। इसके कुछ देर बाद एक व्यक्ति का उनके पास फोन आया और खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया। इस दौरान आरोपी ने उनसे एक ऐप डाउनलोड करा दिया। इसके बाद आरोपी ने उन्हें अपनी बातों के झांसे में लेकर, उनके पेटीएम अकाउंट से 98994 रुपए निकाल लिए। रुपए कटने के मैसेज जब उनके पास आए तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित की शिकायत पर सेक्टर 24 थाना पुलिस जांच कर रही है।

इंजीनियर युवती से 9000 ठगे
जानकारी के अनुसार, सेक्टर 12 निवासी जूही गुप्ता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उन्होंने सेक्टर 24 थाना पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि कुछ दिनों पहले उनके पास अनिल नाम के एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को उनके पापा का दोस्त बताया। आरोपी ने युवती को बताया कि उनके पापा ने कहा है कि वह तुम्हारा अकाउंट नंबर लेकर उसमें कुछ पैसे डाल दें। इस पर पीड़िता को उसकी बातों पर विश्वास हो गया और युवती ने अपना अकाउंट नंबर उसको दे दिया। इसके बाद आरोपी ने धोखाधड़ी करते हुए युवती के खाते में पैसे डालने के बजाय, उसके खाते से 9000 रुपए निकाल लिए। रुपए निकलने के बाद उन्होंने अपने पिता से संपर्क किया, तो पता चला कि उनके पिता ने ऐसा किसी को नहीं कहा था। पीड़िता की शिकायत पर सेक्टर 24 थाना पुलिस जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.