डीडीआरडब्ल्यूए ने ऋतु महेश्वरी को गिनाईं शहर की परेशानियां, सीईओ ने दिया ये आश्वासन

मुलाकात :  डीडीआरडब्ल्यूए ने ऋतु महेश्वरी को गिनाईं शहर की परेशानियां, सीईओ ने दिया ये आश्वासन

डीडीआरडब्ल्यूए ने ऋतु महेश्वरी को गिनाईं शहर की परेशानियां, सीईओ ने दिया ये आश्वासन

Tricity Today | प्रतिनिधिमंडल ने की ऋतु महेश्ववरी से भेंट

Noida News : डिस्ट्रिक डेवलपमेंट एंड वेलफेयर एसोसिएशन (डीडीआरडब्ल्यूए) के पदाधिकारियों ने बुधवार को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्ववरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) से भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने नोएडा में लोगों को होने वाली असुविधा की तरफ अधिकारी का ध्यान आकर्षित कराया। सीईओ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी समस्याओं का हल निकाला जाएगा। प्राधिकरण शहर के लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। 

मुलाकात के दौरान इन मुख्य बिंदुओं पर चर्चा हुई-
1 - नोएडा के सभी सेक्टरों में बच्चों के खेलने के लिए स्थान मुहैया करवाना।
2- नोएडा की सभी आरडब्ल्यूए की समस्या के निवारण के लिए नोएडा प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों द्वारा सेक्टर में जाकर मीटिंग करने के लिए रोस्टर बनवाने का अनुरोध।
3- नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 में स्थित मुख्य कार्यालय पर किसानों द्वारा हो रहे धरना-प्रदर्शन से आमजन और शहर के निवासियों को होने वाली समस्या से अवगत करवाना। प्रदर्शन को जल्द खत्म करवाने का अनुरोध।
4- सेक्टरों में मच्छरों से होने वाली समस्या के निवारण के लिए फॉगिंग और एंटी लार्वा स्प्रे को सप्ताह में दो बार करवाने का अनुरोध।
5- दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के सेक्टर-52 स्टेशन के नीचे खाली पड़ी जगह को डीएमआरसी ने रामा बैंकट हॉल को किराए पर बिना किसी पार्किंग स्पेस के दिया है। इससे सेक्टर-51 के निवासियों को होने वाली असुविधा के बारे में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी को अवगत कराया और विरोध जताया।
6-  सेक्टर-51 के C 7 प्लॉट पर निर्माणाधीन बारात घर में एक और फ्लोर का निर्माण करवाने का अनुरोध किया।
7- नोएडा शहर के नालों की सफाई, नालों के स्लोप और सेक्टर के नालों को कवर करने के लिए एफ सी कवर का अनुरोध किया। 
8- सेक्टर 50 मदर डेयरी के पास खाली पड़े कमर्शियल प्लॉट का लैंडयूज चेंज करके कमर्शियल स्पेस को स्पोर्ट्स फैसिलिटी में तब्दील करने के लिए 1400 से अधिक निवासियों के सिग्नेचर के साथ रिक्वेस्ट लेटर सीईओ को सौंपा। इसके बनने से सेक्टर 50, 49 और 51 के बच्चों के खेलने के लिए हाईटेक स्पोर्ट्स स्थल तैयार हो सकेगा।
9- शहर में सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त एवं मजबूत करने पर चर्चा की गई। 

इसके अलावा कई अन्य मुद्दों पर सीईओ से प्रतिनिधिमंडल ने चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल में  डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह, संजीव कुमार, अनिल खन्ना, संजय मावी, प्रमोद वर्मा, लक्ष्मी नारायण, विनोद अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.