नोएडा एक्सप्रेसवे के दक्षिण में मेट्रो की उठी मांग, नोवरा ने विधायक पंकज सिंह को गिनाईं लाखों लोगों की समस्या

बड़ी खबर : नोएडा एक्सप्रेसवे के दक्षिण में मेट्रो की उठी मांग, नोवरा ने विधायक पंकज सिंह को गिनाईं लाखों लोगों की समस्या

नोएडा एक्सप्रेसवे के दक्षिण में मेट्रो की उठी मांग, नोवरा ने विधायक पंकज सिंह को गिनाईं लाखों लोगों की समस्या

Tricity Today | पंकज सिंह

Noida News : नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजन तोमर और दिल्ली उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सचिन कुमार दुबे समेत अन्य निवासियों का प्रतिनिधिमंडल विधायक पंकज सिंह से मिला। इन्होंने कहा कि नोएडा एक्सप्रेसवे के दक्षिण में पड़ने वाले गांवो और सेक्टरों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। जहां दूसरी तरफ मेट्रो की सुविधा सालों पहले दी जा चुकी है। वहीं, दक्षिण में पड़ने वाले क्षेत्र इससे अछूते हैं। हाल ही में मेट्रो विस्तार की घोषणा के बाद यह बात साफ हो गई की इस बार भी मेट्रो की सुविधा इस क्षेत्र को नहीं मिल रही। 

नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे बसे ये गांव और सेक्टर
यमुना के पुश्ता रोड से सटे रायपुर, असगरपुर, सुल्तानपुर, शाहपुर, रोहिल्लापुर, नंगली साखपुर, नंगली नंगला, नंगली बाजिदपुर, मंगरोली, छपरौली, झट्टा, बदौली समेत दर्जनों गांव और सेक्टर-94, 125,127, 128, 129, 130, 131, 132, 133, 134, 135, 167, 168, 150, 151, 149 और 166 आदि का विकास किया गया है। जिनमें लाखों की आबादी निवासी करती है और लगातार बढ़ती जा रही है।  

मेट्रो अब मांग नहीं जरूरत बनी 
रंजन तोमर ने बताया कि इन क्षेत्रों में बहुतायत में आईटी, इंडस्ट्री कॉलेज, यूनिवर्सिटी, रेजिडेंशियल और अस्पताल आदि के प्लाॅट हैं। जिसके लिए सार्वजानिक परिवहन प्रणाली की आवश्यक है। नोएडा एक्सप्रेसवे पर लगातार भार बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण जाम और प्राइवेट गाड़ी से आने वालों की बढ़ती संख्या से प्रदूषण का स्तर भी जानलेवा हो रहा है। ऐसे में मेट्रो रेल अब मांग ही नहीं जरूरत बन गई है।  

पंकज सिंह ने दिया समस्याओं को खत्म करने का आश्वासन
इस विषय पर पंकज सिंह ने नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से बात करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि नोएडा के गांव सेक्टरों में जो भी समस्याएं हैं। उन समस्याओं को खत्म किया जाएगा। पंकज सिंह ने आगे कहा कि अभी तक जितनी भी समस्याएं उनके सामने आई हैं। उनका निस्तारण करने के लिए लगातार प्रयास किए गए और काफी समस्याओं का निस्तारण भी किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.