करोड़ों रुपए खर्च के बावजूद ई-साइकिल योजना फाइलों में ठप, शहर वासियों की उम्मीद हुई खत्म

Noida News : करोड़ों रुपए खर्च के बावजूद ई-साइकिल योजना फाइलों में ठप, शहर वासियों की उम्मीद हुई खत्म

करोड़ों रुपए खर्च के बावजूद ई-साइकिल योजना फाइलों में ठप, शहर वासियों की उम्मीद हुई खत्म

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : नोएडा प्राधिकरण द्वारा शहर में प्रदूषण काम करने के लिए ई-साइकिल योजना चार्ज होने का नाम नहीं ले रही है। शहर को पब्लिक ट्रांसपोर्ट में E-Cycle देने की योजना 2 साल पुरानी है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण में दो करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए हैं। प्राधिकरण ने जगह-जगह पर 62 साइकिल स्टैंड बनवा कर तैयार करवा रखा है। लेकिन इनके संचालन को एजेंसी का चयन अब तक नहीं हो पाया है। इस योजना का शहर वासियों को बेसब्री से इंतजार है।

 3 बार टेंडर जारी
नोएडा प्राधिकरण द्वारा शहर में प्रदूषण काम करने के लिए ई-साइकिल योजना फाइलों में ठप पड़ी हुई है। जिसे बल देने के लिए प्राधिकरण की तरफ से कई बार बैठक की गई है। दरअसल, इस योजना को गति देने के लिए 3 बार टेंडर जारी किए गए हैं। पिछली ट्रैफिक सेल के अधिकारियों ने एक एजेंसी को बुलाया भी था पर इनकी साइकिल पुरानी और मानक के मुताबिक नहीं थी।

 प्राधिकरण कंपनी के इंतजार में खड़ी रही
योजना दिसंबर 2021 में किसी संचालन कंपनी के नहीं मिलने की वजह से रुकी हुई थी। कई महीनों से योजना को आगे बढ़ाने के लिए प्राधिकरण कंपनी के इंतजार में खड़ी रही। 3 साल से इस योजना को शुरू होने में कोई ना कोई अड़ंगा लगा रहा। फिलहाल पिछले अनुभव को देखते हुए प्राधिकरण में अबकी बार सीओ स्तर से सतर्कता बरती जा रही है। बता दें ई-साइकिल संचालन करने का काम करने वाली एजेंसी अभी सीमित संख्या में है। 

नोएडा में यहां से किराए पर ली जा सकती है ई-साइकिल
नोएडा अथॉरिटी ने सेक्टर-2 एसबीआई बैंक, सेक्टर-3 भूमिगत वाहन पार्किंग, सेक्टर-6 प्राधिकरण कार्यालय, सेक्टर-12 जेड ब्लाक मार्केट, सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-16 ए एपीजे स्कूल, सेक्टर-18 बहुमंजिला पार्किंग, सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-20 प्राधिकरण कार्यालय, सेक्टर-21 ए नोएडा स्टेडियम, सेक्टर-25 मार्केट, सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स, सेक्टर-29 ब्रह्मपुत्र मार्केट, सेक्टर-30 जिला चाइल्ड अस्पताल के पास मिलेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.