करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद बदहाल हैं नोएडा के पार्क, आरडब्ल्यूए महासचिव ने प्राधिकरण से ये मांग की

चिंताजनक : करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद बदहाल हैं नोएडा के पार्क, आरडब्ल्यूए महासचिव ने प्राधिकरण से ये मांग की

करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद बदहाल हैं नोएडा के पार्क, आरडब्ल्यूए महासचिव ने प्राधिकरण से ये मांग की

Tricity Today | करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद बदहाल हैं नोएडा के पार्क

Noida News : प्राधिकरण (Noida Authority) के तमाम प्रयास के बावजूद नोएडा के तमाम पार्क बदहाली का शिकार हैं। करोड़ों रुपये खर्च कर लोगों को बेहतरीन सेवाएं देने के अथॉरिटी के दावों पर भी सवाल उठ रहा है। नोएडा सेक्टर-51 के पार्कों की दयनीय स्थिति पर आरडब्ल्यूए के महासचिव ने प्राधिकरण को पत्र लिखकर बड़ी मांग की है। उन्होंने तस्वीरों के जरिए भी पार्कों की बदहाली को दिखाने का प्रयास किया है।


नोएडा प्राधिकरण के डायरेक्टर, हॉर्टिकल्चर विभाग इंदु प्रकाश को लिखे शिकायती पत्र में महासचिव आरडब्लूए सेक्टर 51 नोएडा संजीव कुमार ने लिखा है, हम आपके संज्ञान में लाना चाहते हैं कि सेक्टर 51 के सी ब्लॉक के दोनों पार्क और डी ब्लॉक के पार्कों की स्थिति बहुत दयनीय है। विशेषकर सी ब्लॉक के दोनों पार्कों में घास भी नहीं है। लाइट पेड़ों में छुपी हुई है। न तो घास में पानी डाला जाता है, न ही पेड़ों की कटाई-छंटाई की जाती है। पार्कों में हर तरफ गंदगी दिखाई देती है।


उन्होंने आगे लिखा है, कोई भी ठेकेदार जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। न ही आरडब्लूए सेक्टर 51 को ठेकेदार के विषय में मालूम है कि इन पार्कों का टेंडर किस ठेकेदार के पास है। इसी प्रकार चिल्ड्रेन पार्क सेक्टर 51 के ट्रैक अधिकतर जगहों पर टूटे पड़े हैं। जिसकी जानकारी आरडब्लूए सेक्टर 51 हॉर्टिकल्चर विभाग को देती रही है। इस पर भी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई है।

महासचिव ने लिखा है, आपसे अनुरोध है कि पार्कों की सफाई, कटाई-छंटाई और सिंचाई इत्यादि का उचित प्रबंध किया जाए। सी ब्लॉक के पार्कों में डस्टबिन भी नहीं है। कृपया इन पार्कों में डस्टबिन की व्यवस्था करवाई जाए। पार्क के ठेकेदार का नंबर आरडब्लूए सेक्टर 51 के साथ साझा किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.