कृष्ण के कीर्तन से गूंजा शहर, भक्तों ने धूमधाम से निकली शोभायात्रा

नोएडा इस्कॉन मंदिर के 10 साल बेमिसाल : कृष्ण के कीर्तन से गूंजा शहर, भक्तों ने धूमधाम से निकली शोभायात्रा

कृष्ण के कीर्तन से गूंजा शहर, भक्तों ने धूमधाम से निकली शोभायात्रा

Tricity Today | भक्तों ने धूमधाम से निकली शोभायात्रा

Noida News : इस साल इस्कॉन नोएडा मंदिर की दसवीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। आज से दस वर्ष पूर्व नित्यानन्द त्रयोदशी के दिन ही इस्कॉन नोएडा मन्दिर में श्री श्री राधा गोविन्द देव, श्री श्री जगन्नाथ बलदेव सुभद्रा और श्री श्री गौर निताई का आविर्भाव हुआ था। इस उपलक्ष्य में रविवार को इस्कॉन नोएडा की तरफ से एक शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। जिसका प्रारम्भ दोपहर 2 बजे सेक्टर-18 स्थित गुरुद्वारे से हुआ।

इन जगहों से गुजरी शोभा यात्रा
इस्कॉन मंदिर के प्रवक्ता एकांत धाम ने बताया कि यह यात्रा अट्टा मार्केट, सब मॉल, डीएम चौक, स्टेडियम, चौड़ा चौक और अडोब चौक होते हुए सांय 7 बजे इस्कॉन नोएडा मंदिर पर समापन हुआ। इस्कॉन नोएडा के भक्त गण विगत कईं माह से शोभा यात्रा की तैयारी करने में जुटे थे। शोभा यात्रा के लिए एक विशेष बैलगाड़ी का निर्माण किया गया था। सुन्दर सुशोभित बैलों से सुसज्जित बैलगाड़ी पर श्रीकृष्ण बलराम के श्री विग्रहों ने शोभा यात्रा की अगुआई की। सम्पूर्ण यात्रा के दौरान हरिनाम संकीर्तन चलता रहा।  मार्ग में आने वाले लगभग 5000 लोगों ने हलवा प्रसाद ग्रहण किया। इसके अतिरिक्त सैंकड़ों लोगों ने इस्कॉन नोएडा के भक्तों की तरफ सा वितरित भगवदगीता और रामायण इत्यादि धार्मिक ग्रन्थों को स्वीकार किया।

लगभग 4 हजार भक्तों ने लिया हिस्सा
प्रवक्ता एकांत धाम ने बताया कि अत्यन्त उल्लासपूर्ण माहौल में शोभा यात्रा सांय 7 बजे सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मन्दिर पहुंची। जहां पर सभी भक्तों ने भरपेट स्वादिष्ट डिनर प्रसाद ग्रहण किया। इस शोभा यात्रा के आयोजन में नोएडा पुलिस और नोएडा अथॉरिटी का बहुत सहयोग रहा। शोभा यात्रा में लगभग 4 हजार भक्त सम्मिलित हुए। इस शोभा यात्रा का उद्देश्य सभी नोएडा वासियों को इस वर्ष ब्रह्मोत्सव मनाने के लिए इस्कॉन नोएडा में आमन्त्रित करना और घर-घर पर भगवान का पवित्र नाम पहुंचाना था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.