धीरेन्द्र सिंह और सुरेंद्र नागर ने जताया दुःख, कहा- योगी सरकार दोषियों के खिलाफ लेगी बड़ा एक्शन  

Noida Jalvayu Vihar Wall Collapsed : धीरेन्द्र सिंह और सुरेंद्र नागर ने जताया दुःख, कहा- योगी सरकार दोषियों के खिलाफ लेगी बड़ा एक्शन  

धीरेन्द्र सिंह और सुरेंद्र नागर ने जताया दुःख, कहा- योगी सरकार दोषियों के खिलाफ लेगी बड़ा एक्शन  

Tricity Today | धीरेन्द्र सिंह और सुरेंद्र नागर

Noida : मंगलवार की सुबह नोएडा में एक बड़ा हादसा हुआ। शहर की जलवायु विहार हाउसिंग सोसाइटी में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे पर जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने शोक व्यक्त किया है। दोनों नेताओं का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ योगी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

धीरेन्द्र सिंह ने इस घटना पर कहा, "नोएडा की जल वायु विहार सोसाइटी में दीवार गिरने से कई लोगों के हताहत होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति दें। प्रशासन को शीघ्र त्वरित राहत-बचाव कार्य व घायलों के उपचार हेतु निर्देशित किया गया है।

वहीं, सुरेंद्र सिंह नागर का कहना है, "सेक्टर-21 नोएडा के जलवायु विहार में दीवार गिरने से हुई 4 मजदूरों की मृत्यु की घटना अत्यंत दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है, कि वे घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व मृतक आत्माओं को शांति प्रदान करें। ॐ शांति"

दीवार के बराबर में चल रही थी खुदाई
जलवायु विहार हाऊसिंग सोसायटी की जो दीवार गिरी है, उसके बराबर में नोएडा प्राधिकरण जेसीबी से खुदाई करवा रहा था। यह दीवार करीब 25-30 साल पुरानी है। शहर के लोगों का कहना है कि पुरानी और जर्जर दीवार के नीचे नाला बनाने के लिए जेसीबी से खुदाई की जाएगी तो क्या होगा? क्या मजदूर ऐसे ही कुर्बानी देते रहेंगे और इसमें किसी की कोई लापरवाही नही है? बाकी मजदूर खुद किसी तरह बचकर भाग गए। आखिर यह पूरे शहर में किया क्या जा रहा है?

एमडी प्रोजेक्ट कम्पनी को दिया था टेंडर
इस नाले को बनाने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने ठेका छोड़ा था। यह ठेका 92 लाख रुपये में प्राधिकरण ने एमडी प्रोजेक्ट नाम की कम्पनी को दिया था। कम्पनी दीवार की बराबर में जेसीबी मशीन से खुदाई करवा रही थी। शहर के वर्क सर्किल-2 की निगरानी में यह काम चल रहा था। इस वर्क सर्किल की जिम्मेदारी उपमहाप्रबन्धक श्रीपाल भाटी के पास है। मामले में डीजीएम और उनके इंजीनियरों की टीम ने बड़ी लापरवाही की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.