इस पुल के तैयार होने के डायरेक्ट बस सेवा होगी शुरू, पढ़िए ताजा अपडेट

नोएडा-ग्रेनो से फरीदाबाद का सफर 20 मिनट में होगा पूरा : इस पुल के तैयार होने के डायरेक्ट बस सेवा होगी शुरू, पढ़िए ताजा अपडेट

इस पुल के तैयार होने के डायरेक्ट बस सेवा होगी शुरू, पढ़िए ताजा अपडेट

Google Image | Symbolic Image

Faridabad : नोएडा और ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी है। हर दिन फरीदाबाद से आने-जाने के लिए हरियाणा रोडवेज बसें चलाई जाएंगी। इस योजना को ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद को डायरेक्‍ट जोड़ने वाला मंझावली पुल के खुलने के बाद शुरू किया जाएगा। इस पुल पर अभी यूपी की तरफ सड़क का निर्माण किया जा रहा है। उम्‍मीद है कि इस साल के अंत तक बस का सफर शुरू हो जाएगा।

दो घंटों के सफर 20 मिनट में पूरा
ग्रेटर नोएडा से हरियाणा में जाने में लगने वाला दो घंटों के सफर को यमुना नदी पर बन रहे ये तीन पुल मात्र 20 मिनटों में बदल देगा। डायरेक्ट बस सेवा न होने से लोगों को दो से तीन जगह बस बदलकर पहुंचना पड़ता है। यमुना नदी पर बन रहे पुल से दोनों राज्य अब करीब आ जाएंगे। अभी लोगों को कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे और कालिंदी कुंज से होकर ग्रेटर नोएडा आना-जाना पड़ता है। इस पुल से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, जेवर एयरपोर्ट, गुड़गांव, पलवल, मथुरा और आगरा की तरफ जाने वाले लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा।

सीधी बस सेवा शुरू
हरियाणा परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया नोएडा और फरीदाबाद के बीच बस चलाने को लेकर अधिकारिक तौर पर यूपी सरकार से समझौता होगा, जिसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। मंझावली पुल बनने के बाद नोएडा के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। मंझावली पुल अगले कुछ महीनों में शुरू हो जाएगा, जिसके बाद दोनों शहरों के लिए बेहतर ट्रांसपोर्ट सुविधा दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.