नोएडा के 54 कोचिंग सेंटर को भेजा नोटिस, कहा- बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं

मुखर्जी नगर में अग्निकांड के बाद जागा जिला प्रशासन : नोएडा के 54 कोचिंग सेंटर को भेजा नोटिस, कहा- बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं

नोएडा के 54 कोचिंग सेंटर को भेजा नोटिस, कहा- बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं

Tricity Today | मुखर्जी नगर में अग्निकांड के

Noida|Greater Noida West : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चल रहे कोचिंग सेंटर में अग्निशमन यंत्रों की जांच को लेकर सोमवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 54 संचालकों को नोटिस जारी किया है। 21 जून तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। नोटिस में सभी संस्थानों को बुधवार तक पंजीकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। विभाग ने कहा है कि सही समय पर पंजीकरण नहीं कराने पर एक्शन लिया जाएगा। बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर कोचिंग संस्थाओं को ढील नहीं दी जा सकती।

एनओसी लेने की स्थिति भी साफ नहीं
मुखर्जी नगर स्थित कोचिंग सेंटर में आग की घटना के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कार्रवाई शुरू की है। कोचिंग चलाने के लिए उत्तर प्रदेश कोचिंग अधिनियम के तहत जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में पंजीकरण कराना और अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना अनिवार्य कर दिया गया है। इन कोचिंग संस्थानों में अग्निशमन विभाग की ओर से एनओसी लेने की स्थिति भी साफ नहीं है।

तीन दिन का दिया समय
जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-62 के एक नामी सेंटर को फायर उपकरण के साथ ही सेंटर के पंजीकरण करने के लिए तलब किया गया है। इसके अलावा 54  कोचिंग सेंटर को नोटिस भेजा गया है। तीन दिन के अंदर कोचिंग सेंटरों को अग्निशमन विभाग से नओसी और शिक्षा विभाग में पंजीकरण करना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.