इसी महीने नई सुविधाओं के साथ शुरू होगा जिला अस्पताल, नोएडा आए डिप्टी सीएम

गौतमबुद्ध नगर के लिए खास खबर : इसी महीने नई सुविधाओं के साथ शुरू होगा जिला अस्पताल, नोएडा आए डिप्टी सीएम

इसी महीने नई सुविधाओं के साथ शुरू होगा जिला अस्पताल, नोएडा आए डिप्टी सीएम

Tricity Today | नोएडा का कोविड अस्पताल (File Photo)

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के लाखों निवासियों के लिए बड़ी खबर है। अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ नया जिला अस्पताल नोएडा के सेक्टर-39 में इसी महीने शुरू हो जाएगा। यह जानकारी गुरुवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने दी है। बृजेश पाठक गुरुवार की सुबह नोएडा आए। उन्होंने कोविड-19 अस्पताल का जायजा लिया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा, "इसी महीने के आखिर में नया जिला अस्पताल काम करना शुरू कर देगा।"

अगले दो दिनों में आ जाएगी वैक्सीन
गौतमबुद्ध नगर में इस वक्त कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन की भारी कमी है। जिस पर पत्रकारों ने डिप्टी चीफ मिनिस्टर से सवाल किया। उन्होंने जवाब दिया, "वैक्सीन की कमी है। इस मुद्दे पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा हुई है। अगले दो दिनों में गौतमबुद्ध नगर को पर्याप्त वैक्सीन मिल जाएगी।"

डॉक्टरों की कमी को दूर करेंगे
डिप्टी सीएम से सवाल किया गया कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों की भारी कमी है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फिजीशियन जैसे डॉक्टर उपलब्ध नहीं हैं। मतलब, जिले के लोगों को मामूली इलाज के लिए भी परेशान होना पड़ता है। इस पर बृजेश पाठक ने कहा, "हमने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संविदा के आधार पर चिकित्सकों की भर्ती करने का अधिकार दे दिया है। वह 'वॉक इन इंटरव्यू' आयोजित कर सकते हैं। डॉक्टरों का चयन करके राज्य सरकार से अप्रूवल ले सकते हैं। इस प्रक्रिया के आधार पर जल्दी गौतमबुद्ध नगर जिला अस्पताल में चिकित्सकों की भर्ती की जाएगी। इसके बाद डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी।"

नया अस्पताल जल्दी शुरू किया जाएगा
डिप्टी सीएम ने कहा, "हमने जिला अस्पताल नई इमारत में शिफ्ट करने और नई सुविधाओं के साथ शुरू करने का खाका तैयार कर लिया है। आंतरिक रूप से तारीख भी हम लोगों ने तय कर ली है। अभी तारीख की घोषणा नहीं कर रहे हैं। बिजली आपूर्ति को लेकर एक छोटी सी समस्या है। जिसका समाधान करने के लिए जल्दी ही बिजली विभाग से बैठक होगी। इसके बाद अस्पताल के शुभारंभ की तारीख घोषित कर दी जाएगी।" उन्होंने आगे कहा, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि नया जिला अस्पताल इसी महीने के आखिर में शुरू हो जाएगा।"

डिप्टी सीएम ने कोविड-19 अस्पताल देखा
बृजेश पाठक ने शहर के कोविड-19 अस्पताल का जायजा लिया है। इसके बाद उन्होंने कहा, "कोरोना की नई लहर दस्तक दे रही है। ऐसे में राज्य सरकार महामारी से निपटने के पर्याप्त इंतजाम कर रही है। इसी सिलसिले में आज कोविड-19 अस्पताल का जायजा लिया है। सुविधाओं की उपलब्धता पर गौर की गई है। एनसीआर में कोरोनावायरस तेजी के साथ फैलता है। सबसे ज्यादा खतरा यहीं है। लिहाजा, स्वास्थ्य विभाग ने व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं। हम किसी भी समस्या से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.