मतगणना की तैयारियों में जुटे अधिकारी, डीएम बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

लोकसभा चुनाव 2024 : मतगणना की तैयारियों में जुटे अधिकारी, डीएम बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

मतगणना की तैयारियों में जुटे अधिकारी, डीएम बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

Tricity Today | मतगणना की तैयारियों में जुटे अधिकारी

Noida News : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 (Lok Sabha General Elections 2024) के मद्देनजर 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने एनआईसी के सभागार में बैठक की। उन्होंने नियुक्त अधिकारियों से कहा कि वे भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप तैयारियों को युद्धस्तर पर पूर्ण करें ताकि मतगणना निष्पक्ष, स्वतंत्र और पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

कम्युनिकेशन सेंटर और मीडिया सेंटर भी बनाए 
बढ़ते तापमान को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी बुनियादी व्यवस्थाओं को समय रहते पूरा करने पर जोर दिया। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर सिर्फ निरीक्षकों के वाहनों को ही प्रवेश मिलेगा। साफ-सफाई, पानी, भोजन, बिजली, टेंट, कुर्सियां, फर्नीचर, कूलर-पंखे आदि की व्यवस्था होगी। निर्देश दिए गए हैं कि कम्युनिकेशन सेंटर, पब्लिक कम्युनिकेशन सेंटर और मीडिया सेंटर भी बनाए जाएं। 

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
मतगणना दिवस से पहले मीडिया को एडवाइजरी जारी की जाएगी जिसमें फूलमंडी का प्रवेश द्वार व पार्किंग की जानकारी होगी। यह सूचना पहले से ही दल, उम्मीदवार, एजेंट व मीडिया को दी जाएगी। उम्मीदवारों, एजेंटों, मीडिया व कर्मियों के पास का नमूना पहले पुलिस को उपलब्ध कराया जाएगा।उन्होंने कहा सभी अधिकारी आपस में समन्वय कर चुनाव कार्य संपन्न करेंगे। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे दायित्वों का निर्वहन समय-समय पर मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए करेंगे। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस बैठक में उपजिलानिर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार, मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, अपरजिलाधिकारी प्रशासन डॉ.नितिन मदान, नगरमजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर अनुज नेहरा, चारूल यादव, समस्त उपजिलाधिकारी/एआरओ सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.