गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई का तबादला, मनीष वर्मा को सौंपी गई जिले की कमान, जानिए कौन हैं नए डीएम

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई का तबादला, मनीष वर्मा को सौंपी गई जिले की कमान, जानिए कौन हैं नए डीएम

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई का तबादला, मनीष वर्मा को सौंपी गई जिले की कमान, जानिए कौन हैं नए डीएम

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई का तबादला, मनीष वर्मा को सौंपी गई जिले की कमान

Noida News : इस वक्त की गौतमबुद्ध नगर से जुड़ी की बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार की देर शाम राज्य के प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल किया है। इस फेरबदल में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई का तबादला किया गया है। आपको बता दें कि पिछले 3 वर्षों से सुहास एलवाई यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे। पिछले महीने उनको पदोन्नति दी गई। जिसके चलते उनका स्थानांतरण प्रस्तावित था। अब नया जिला अधिकारी 2011 बैच के आईएएस अफसर मनीष वर्मा को बनाया गया है। मनीष वर्मा अभी जौनपुर जिले के डीएम हैं।

जानिए कौन हैं मनीष वर्मा
साल 2011 की यूपीएससी परीक्षा में मनीष कुमार की रैंक 61वीं थी। जब उन्होंने यूपीएससी की परीक्षाओं की तैयारी शुरू की थी तो वह ड्यूश बैंक में कार्यरत थे। उन्होंने देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी कानपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी। यूपीएससी परीक्षा के लिए अपनी तैयारी तब शुरू की जब वह एक वर्किंग प्रोफेशनल थे। मनीष बचपन से ही एक होनहार स्टूडेंट रहे हैं। वह अभी जौनपुर के जिलाधिकारी थे। वहां से स्थानांतरित करके गौतमबुद्ध नगर भेजा गया है। अगर उनके निजी जीवन की बात की जाए तो वह उत्तर प्रदेश पुलिस में महानिदेशक और तेजतर्रार आईपीएस अफसर राजकुमार विश्वकर्मा के दामाद हैं।

सुहास एलवाई खेलकूद विभाग के सचिव बने
पैरा-ओलंपिक सुहास एलवाई को पदोन्नत किया गया है। उन्हें लखनऊ में खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी के दौरान सुहास को गौतमबुद्ध नगर भेजा गया था। उस वक्त वह आजमगढ़ के डीएम थे। सुहास एलवाई ने एक तरफ गौतमबुद्ध नगर में शानदार प्रशासनिक पारी खेली तो इसी दौरान कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले पैरा-ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया। सुहास को केंद्र और राज्य सरकार ने कई अवार्ड से सम्मानित किया है।

मनीष 2017 में 15 दिनों के लिए नोएडा के एसीईओ रहे
मनीष कुमार वर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के निवासी हैं। यह गौतमबुद्ध नगर में उनकी दूसरी तैनाती है। वह साल 2017 में पहली बार नोएडा अथॉरिटी में बतौर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी तैनात किए गए थे। वह पोस्टिंग 3 मई 2017 को हुई थी और महज 15 दिन बाद 18 मई 2017 को उन्हें एक बार फिर स्थानांतरित करके कौशांबी का जिलाधिकारी बनाया गया था। मनीष वर्मा ने अपने एडमिनिस्ट्रेटिव करियर की शुरुआत पीलीभीत से बतौर प्रोबेशनरी मजिस्ट्रेट की थी। उसके बाद वह मथुरा और प्रतापगढ़ में मुख्य विकास अधिकारी रहे। जौनपुर से पहले कौशांबी के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट थे।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.