अफसरों की लापरवाही पर डीएम सख्त, कहा- जवाबदेही तय कर होगी कार्रवाई

Greater Noida : अफसरों की लापरवाही पर डीएम सख्त, कहा- जवाबदेही तय कर होगी कार्रवाई

अफसरों की लापरवाही पर डीएम सख्त, कहा- जवाबदेही तय कर होगी कार्रवाई

Tricity Today | जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने की समीक्षा बैठक

Greater Noida : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अफसरों को चेताया कि समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का समय से समाधान किया जाए। 

भूमाफिया के खिलाफ सख्ती बरतें अधिकारी
डीएम ने कहा कि प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सभी अधिकारी अवैध प्लाटिंग करने वाले भूमाफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। जो भी अवैध निर्माण पाया जाए, उसका ध्वस्तीकरण कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व मामलों में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही तय करते हुए नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ई-डिस्ट्रिक पोर्टल पर उपलब्ध होने वाली सेवाओं जैसे जाति प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र और हैसियत प्रमाणपत्रों के लंबित मामलों को लेकर उप जिलाधिकारी एवं न्यायिक उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की मॉनिटरिंग करते हुए प्रमाणपत्रों को तय समय पर उपलब्ध कराएं।

पोर्टलों की मॉनिटरिंग करें अफसर
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अधिकारी प्रीतिदिन अपनी अपनी तहसीलों में उपस्थित होकर शासन के महत्वपूर्ण पोर्टलों की मोनिटरिंग करें। तहसील में आने वाले फरियादियों से मधुर व्यवहार करें और उनकी समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनकर उनके समाधान की कोशिश करें।

बैठक में ये अफसर रहे मौजूद
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर नितिन मदान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, नगर मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी आलोक गुप्ता, अंकित कुमार, अभय सिंह तथा सभी तहसीलों के न्यायिक उप जिलाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.