कोरोना को लेकर जनप्रतिनिधियों और अफसरों की मैराथन मीटिंग, जानें किसने क्या कहा

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना को लेकर जनप्रतिनिधियों और अफसरों की मैराथन मीटिंग, जानें किसने क्या कहा

कोरोना को लेकर जनप्रतिनिधियों और अफसरों की मैराथन मीटिंग, जानें किसने क्या कहा

Tricity Today | ऑनलाइन बैठक करते जनप्रतिनिधि और अफसर

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना महामारी का प्रकोप काफी हद तक कम हो गया है। नए मामलों की संख्या में तेजी से कमी आई है। जबकि सक्रिय मरीजों का आंकड़ा भी सुधरा है। गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) लगातार कोरोना से बचाव और वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए बैठकें आयोजित कर रहे हैं। शनिवार को डीएम सुहास एलवाई और जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों समेत वरिष्ठ अफसरों ने एक ऑनलाइन बैठक कर कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाई। इसमें पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी, शिक्षक विधायक श्रीचंद शर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त-राजस्व वंदिता श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह और आईसीसीसी गौतमबुद्ध नगर के साथ कई अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

जनता को प्रेरित करें जनप्रतिनिधिः कमिश्नर आलोक सिंह
नोएडा के विधायक पंकज सिंह, सांसद डॉ महेश शर्मा, जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने भी प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने किया। शुरुआत करते हुए कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे अपने क्षेत्रों में लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित करें। जनता को बताएं कि मास्क पहनना, सैनिटाइजेशन, बार-बार हाथों को साबुन से धोना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कोरोना से बचाव के लिए महत्वपूर्ण है। इस लड़ाई में बिना जन सहयोग के जीत मुश्किल है।

स्लम और सीमावर्ती इलाकों तक पहुंचाएं टीकाकरण कार्यक्रम
विधान परिषद के सदस्य श्रीचंद शर्मा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट और लाल कुआं से सटे जनपद की सीमाओं के पास बनी कॉलोनियों के निवासियों तक वैक्सीन की सुविधा पहुंचाने के लिए डीएम से कहा। उन्होंने कहा कि इन लोगों के लिए अतिरिक्त वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए जाएं। ताकि सरलता से इन्हें टीके की खुराक दी जा सके। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। दादरी से विधायक तेजपाल सिंह नागर ने भी जनपद में जारी वैक्सीनेशन प्रोग्राम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इसी रफ्तार से जनपद के निवासियों का टीकाकरण जारी रखे। 

तीसरी लहर के लिए रहना होगा तैयार
गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए महत्वपूर्ण तैयारियां पूरी रखी जाएं। क्योंकि अभी तीसरी लहर आने की संभावना है। अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन और कोविड टेस्टिंग को अधिक सुलभ किया जाए। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की उपलब्धता हमेशा रहे। ताकि आम जनों को किसी तरह की परेशानी न हो। नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने भी कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को सराहा। साथ ही उन्होंने संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारियों के बारे में भी चर्चा की। दरअसल तीसरी लहर में छोटे बच्चों को उनके माता-पिता के द्वारा संक्रमण होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि जिस माता-पिता की उम्र 33 - 45 वर्ष है, उनको प्राथमिकता पर वैक्सीन लगाई जाए। 

ग्रामीण क्षेत्रों में एंबुलेंस सहित बुनियादी जरूरतें पूरी हों
कोरोना काल में कर्म योद्धा बंद कर जनता की सुविधाओं के लिए काम कर रहे जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने महामारी के नियंत्रण और बचाव से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने जेवर और जनपद के अन्य क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की मरम्मत के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त एंबुलेंस की व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी से कहा। साथ ही कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का सुझाव दिया। ताकि जनपद के दूर-दराज के गांव के लोगों को भी सुचारु रुप से वैक्सीन और चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने सभी अफसरों और जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। दवाइयों और उपकरणों की पूरी उपलब्धता है। आमजन को किसी भी तरह की परेशानी हो, तो उनके लिए चिकित्सा विभाग ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है। वहां अपनी परेशानी बता कर उसका हल प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महामारी के इस आपदा के दौरान भी चिकित्सा विभाग जनपद के निवासियों की सेवा के लिए सदैव तत्पर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.