डीएम सुहास एलवाई के बेटे-बेटी ने ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, सुहास खुद ओलंपिक मेडलिस्ट

Noida News : डीएम सुहास एलवाई के बेटे-बेटी ने ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, सुहास खुद ओलंपिक मेडलिस्ट

डीएम सुहास एलवाई के बेटे-बेटी ने ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, सुहास खुद ओलंपिक मेडलिस्ट

Tricity Today | ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

Noida News : गौतमबुद्ध नगर डीएम के बेटे-बेटी ने देश का नाम रोशन किया है। सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) के बेटे और बेटी ने ताइक्वांडो चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। इस चैंपियनशिप में करीब 350 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से सुहास एलवाई और ऋतु सुहास के बेटे-बेटी ने चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। 



350 से ज्यादा खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
सुहास और ऋतु के बच्चे विवान सुहास और पुत्री सान्‍वी सुहास ताइक्वांडो चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए। इस चैंपियनशिप में दोनों ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इस चैंपियनशिप में करीब 350 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस पर गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के लोग बधाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर के डीएम और ऋतु सुहास गाजियावाद की एडीएम हैं।



सुहास एलवाई ओलंपिक मेडलिस्ट
आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बीते 5 सितंबर 2021 को टोक्यो पैरा ओलंपिक गेम में इतिहास रचा था। सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में सिल्वर मेडल हासिल किया था। उन्होंने पुरुष एकल एयरटेल फॉर इवेंट्स में जीत हासिल करके देश का नाम रोशन किया था। वह देश के पहले ऐसे अधिकारी हैं, जिन्हें पैरालिंपिक में हिस्सा लेने का मौका मिला और उन्होंने सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाला। सुहास इससे पहले युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनैशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और तुर्की इंटरनैशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके हैं।

दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं सुहास 
सुहास एलवाई दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने साल 2018 में जकार्ता में हुए एशियन पैरा गेम्स में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता था। मार्च 2018 में वाराणसी में आयोजित हुई दूसरी राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर वह नेशनल चैंपियन बने थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को यश भारती अवॉर्ड से नवाजा था। दिसंबर 2016 में 'वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे' के अवसर पर उन्हें राज्य का बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन चुना गया था। अपने करियर में अब तक सुहास कई इंटरनेशनल और नेशनल गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। इस बार टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतकर एक बार फिर उन्होंने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है।

पत्नी ऋतु सुहास भी कम नहीं
सुहास की पत्नी ऋतु भी एक पीसीएस ऑफिसर हैं। वह इस समय गाजियाबाद में एडीएम प्रशासन के पद पर तैनात हैं। ऋतु सुहास और सुहास एलवाई (Suhas LY) की शादी 2008 में हुई थी। दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं। पति को सिल्वर मेडल और बच्चों को गोल्ड मेडल मिलने से वह बेहद खुश हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.