इस मेट्रो के पिलर को DMRC ने हटाया, आने-जाने वालों को होती थी काफी दिक्कत

नोएडा में सालों से अटकी समस्या का हुआ हल : इस मेट्रो के पिलर को DMRC ने हटाया, आने-जाने वालों को होती थी काफी दिक्कत

इस मेट्रो के पिलर को DMRC ने हटाया, आने-जाने वालों को होती थी काफी दिक्कत

Tricity Today | फुट ओवरब्रिज

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के बाहर कैप्टन शशिकांत शर्मा रोड पर यातायात में बाधा डालने वाले एक खंभे को हटा दिया। दरअसल, सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन से सटी सड़क पर यातायात बेहतर करने में बाधा बन रहे फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) के एक पिलर को हटाकर नया पिलर बनाने का कार्य पूरा कर लिया।

दिल्ली मेट्रो ने की घोषणा
यातायात का अधिकारियों ने कहा कि यह पिलर उस फुट ओवरब्रिज (FOB) का हिस्सा था, जिसे 2019 में बनाया गया था। हालांकि, 2021 में बने अंडरपास के डिजाइन ने पिलर को सड़क के बीच में ला दिया। पिलर हटने से कैप्टन शशिकांत शर्मा रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम हो गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने घोषणा की कि फुट-ओवर ब्रिज (एफओबी) से एक खंभे को सफलतापूर्वक हटाने के बाद नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन से सटे सड़क पर सामान्य यातायात बहाल कर दिया गया है, जो सड़क में बाधा बन रहा था। अब वाहन चालकों को राहत मिली है।

एफओबी का निर्माण
डीएमआरसी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो यात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए एफओबी का निर्माण और उद्घाटन मार्च 2019 में किया गया था। हालांकि 2021 में  एफओबी के नीचे एक अंडरपास का निर्माण किया गया। जिससे ऊपर की सड़क के संरेखण में बदलाव आया और एफओबी का एक स्तंभ कैरिजवे के बीच में गिर गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.